अमरावती

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करें

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

* जिला कोविड प्रतिबंधात्मक उपाय योजना की पालकमंत्री ने की समीक्षा
अमरावती/ दि.18– कोरोना प्रतिबंध के लिए उपचार व जनजागृति आवश्यक है. कोरोना प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की जाए ऐसे निर्देश जिले की पालकमंत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ने दिए. साथ ही उन्होंने जिन लोगों ने अब तक टीका नहीं लगवाया उन लोगों से टीका लगावाने का अवाहन भी पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने किया वे जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाय योजना की समीक्षा बैठक में बोल रही थी.
समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी पवनीत कौर, जि.प. मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पांडा, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम, निवासी उपजिला अधिकारी आशीष बिजवल, उपविभागीय अधिकारी डॉ. नितिन व्यवहारे तथा स्वास्थ्य यंत्रणा के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे. इस अवसर पर जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कोरोना उपचार, टीकाकरण, दंडात्मक कार्रवाई, विविध अस्पतालों में मरीजों की सुविधाएं आदि बातों की समीक्षा की और उपाय योजनाओं का जायजा भी लिया.
पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, पिछले दो सालों से कोरोना का प्रादुर्भाव छाया हुआ है. कोरोना महामारी का प्रभाव होने के बावजूद भी कुछ नागरिकों व्दारा अभी भी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है जिसमें उन पर कार्रवाई किया जाना आवश्यक है. विकली पॉजीटिव रेट जिले में 12 फीसदी से अधिक है. कोरोना महामारी को गंभीरता से लेते हुए नियमों का पालन किया जाना आवश्यक है. नियम न पालने वालों पर कार्रवाई की जाए और उनसे बॉन्ड लिखकर लिया जाए, सार्वजनिक स्थलों पर भीड न होने दे और सभी प्रतिबंधात्मक योजना सुचारु रुप से चलाए इस प्रकार के दिशा निर्देश जिले की पालकमंत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए.

मेलघाट में टीकाकरण के लिए व्यापक प्रयास किए जाए
जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में मार्गदर्शन करते हुए जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, आदिवासी बहुल मेलघाट में टीकाकरण के लिए व्यापक प्रयास किए जाए जिससे टीकाकरण का प्रमाण बढ सके. सभी नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाए, 15 से 18 वर्ष के आयु वाले विद्यार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है फिलहाल जिले में 42 हजार कोवैक्सीन उपलब्ध है. ऐसी जानकारी पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने समीक्षा बैठक में दी.

Related Articles

Back to top button