अमरावतीमहाराष्ट्र

झोलाछाप डॉक्टरों पर अंकुश लगाने प्राप्त शिकायतों पर करें कार्रवाई

अपर जिलाधिकारी वाघमारे ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश

अमरावती/दि.15-झोलाछाप डॉक्टरों को अंकुश लगाने के लिए प्राप्त शिकायतों पर कार्रवाई के साथ ही स्थापित समिति ने स्वयं होकर पहल व कार्रवाई करना चाहिए. इसी तरह शहर और तहसील स्तर पर निजी वैद्यकिय व्यवसायियों की डिग्री, पंजीयन आदि की जांच करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी सूरज वाघमारे ने दिए.
बोगस वैद्यकीय व्यावसायिक प्रतिबंध समिति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में हुई. इस बैठक में वे बोल रहे थे. बैठक में पुलिस उपअधीक्षक अर्जुन ठोसरे, पुलिस निरिक्षक राहुल आठवले, जिला अस्पताल के निवासी वैद्यकीय अधिकारी डॉ. संदीप हेडाऊ, जिला आरोग्य विभाग के अतिरिक्त जिला आरोग्य अधिकारी डॉ. प्रविण पारीसे, सहायक सूचना अधिकारी सतिश बगमारे उपस्थित थे.
बोगस डॉक्टराेंं के खिलाफ प्राप्त शिकायतों को ध्यान में लेकर अब तक शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में 2 मामले दर्ज किए गए है, जिस पर कार्रवाई शुरु है, यह जानकारी ठोसरे ने दी. केवल शिकायतों का इंतजार न करते हुए शहरी व तहसील समितियों ने पहल करके जांच करना जरूरी है. सभी निजी वैद्यकीय व्यावसायिकों के दस्तावेज जांचे. तहसील स्वास्थ्य अधिकारियों इसके लिए और भी प्रभावी ढंग से काम करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी सूरज वाघमारे ने दिए.

Related Articles

Back to top button