अमरावती

‘स्वनिधि से समृद्धि’ योजना का लाभ लें

मनपा का पथ विक्रेताओं को आवाहन

अमरावती/दि.26– केंद्र शासन पुरस्कृत प्रधानमंत्री पथविक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना भारत में शहर के भागों के पथ विक्रेताओं के लिए लागू की गई है. पीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत मई 2023 में शहर के 1100 पथ विक्रेताओं को पहले चरण में 10 हजार रुपए कर्ज के रुप में वितरित करने का उद्दिष्ट शासन की ओर से प्राप्त हुआ है. इसमें से 80 प्रतिशत कर्ज वितरण का उद्दिष्ट अमरावती महानगरपालिका की ओर से हासिल किया गया है.
अमरावती महानगरपालिका को शासन द्वारा दिए गए उद्दिष्ट में से शेष उद्दिष्ट एक सप्ताह में पूर्ण करने के उद्देश्य से उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले की अध्यक्षता में शहर के कर्ज वितरण करने वाले बैंक व्यवस्थापकों की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में सिबिल समान मुद्दे वअन्य खाते न होने के कारण से किसी भी पथक विक्रेता को कर्ज से वंचित न रखा जाए, ऐसी सूचना उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले ने दी. वहीं सभी बैंकों को मंजूर हुए विविध प्रकरणों में तत्काल कर्ज वितरण करने के निर्देश दिये गए.
इस योजना के आगामी चरण अंतर्गत कर्ज प्राप्त लाभार्थियों को शासन के ‘स्वनिधि से समृद्धि’ योजना की महत्वाकांक्षी योजना के लिए लाभार्थी के रुप में लाभ लिया जा सकेगा. जिसके चलते ‘स्वनिधि से समृद्धि’ योजना का लाभ लेने का आवाहन महानगरपालिका की ओर से सभी पथविक्रेताओं को किया गया है.
इस बैठक में मनपा उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले, वि.का. अधिकारी प्रमोद वानखडे, जिला लीड बैंक व्यवस्थापक पंकज भुयार, बैंक के शैलेश जोशी, बैक ऑफ बडोदा के सचिन शेगोकार, बैंक ऑफ बडोदा के रोहित गजभिये, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अमोल चवरे यह बैंक अधिकारी उपस्थित थे. वहीं एनयुएलएम विभाग के सभी व्यवस्थापक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button