अमरावती

जिले के नागरिक स्वास्थ्य शिविर का लाभ लें

पालकमंत्री यशोमती ठाकुर का आवाहन

* तिवसा में पालकमंत्री के हस्ते स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ
तिवसा/ दि.23 – राज्य की सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा व्दारा शिविर व अन्य उपक्रमों के माध्यम से जरुरतमंदों को अच्छी सेवाएं देने का प्रयास किया जाता है और शिविर की जानकारी अधिक से अधिक जरुरतमंदों तक पहुंचे और वे स्वास्थ्य शिविर का लाभ ले. ऐसा आवाहन जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने किया. वे गुरुवार को उपजिला अस्पताल में सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग व्दारा आयुष्मान भारत डीजिटल मिशन अंतर्गत आयोजित स्वास्थ्य शिविर में बोल रही थी.
इस समय जिला शल्य चिकित्सक डॉ. प्रमोद निरवणे सहित अनेक मान्यवर उपस्थित थे. पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने आगे कहा कि, नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा हेतु व स्वास्थ्य सेवा का दर्जा ऊंचा रखने के लिए विविध प्रयास किए जा रहे है. ग्रामीण स्वास्थ्य यंत्रणा को और भी मजबूत किए जाने के लिए आवश्यक प्रयास किए गए है. स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन से जनजागृती होना आवश्यक है. जिसमें सभी उपक्रमों की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे और जरुरतमंद लोग लाभ ले.
पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरों व्दारा नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच की गई. सैकडों नागरिकों ने स्वास्थ्य शिविर का लाभ लिया. शिविर में डीजिटल हेल्थ आयडी, आयुष्मान कार्ड वितरण, उपचार, टेली कम्युनिकेशन, स्त्रीरोग, प्रसुती, स्तनपान, टीकाकरण, बालरोग, परिवार कल्याण कार्यक्रम समुपदेशन, गर्भनिरोधक साधन का इस्तेमाल के बाबात समुपदेशन, मलेरिया, क्षय रोग, कुष्ठरोग, मोतिबिंदु, संक्रमण रोग, मधुमेह आदि रोगों को लेकर समुपदेशन किया गया. शिविर में तज्ञ डॉक्टरों ने अपनी सेवाएं दी.

Related Articles

Back to top button