अमरावती

केक खरीदते समय बरतें सावधानी

मोर्शी में एक्सपायर्ड केक की बिक्री

नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा, प्रशासन का ध्यान नहीं
मोर्शी/ दि.30- हाल ही में एक घटना घटी जहां शहर के कॉलोनी इलाके में एक मिठाई मार्ट की दुकान से एक्सपायर्ड केक बेच रहे थे. कॉलोनी इलाके में रहने वाले मंगेश चावले नाम के युवक ने बहन का जन्मदिन होने के कारण कॉलोनी इलाके के एक स्वीट मार्ट से केक खरीदा था.
मंगेश ने बताया कि कार्यक्रम में घर ले जाते समय और काटते समय केक नहीं काटा गया. साथ ही जब केक काटा गया, तो उसमें से अलग ही महक आने लगी और जब केक को चखा गया तो उसका स्वाद ही कुछ और निकला. इसलिए जब मंगेश इस केक को वापस करने के लिए स्वीट मार्ट गया, क्योंकि उसे संदेह था कि केक पुराना हो गया है, तो वहाँ के कर्मचारियों ने मंगेश से झगड़ा किया.
मंगेश ने वहां मौजूद महिलाओं और दोस्तों को केक दिखाया, तो उन्होंने भी केक को खराब बताय. इसलिए वहां शोर शराबा बढ़ा और मामला बढ़ता देख पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराया. लेकिन अगर इस केक बगैर देखे खा लेते और विषबाधा होती, तो इसके लिए जिम्मेदार कौन रहता, ऐसा सवाल खड़ा हुआ है.
शहर में मिठाई की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती
भले ही हर होटल या रेस्तरां ने मिठाई पर समाप्ति तिथि या निर्माण की तारीख प्रदर्शित करना अनिवार्य कर दिया हो, लेकिन शहर के किसी भी रेस्तरां में यह नियम लागू नहीं है. इसलिए नागरिक यह नहीं समझ पाते हैं कि, कौनसी मिठाई किस तारीख को बनती है और खाने योग्य है या नहीं, अन्यथा वे विभिन्न बीमारियों का सामना करने की संभावना से इंकार नहीं कर सकते हैं. इस मौके पर प्रशासन से मांग की जा रही है कि वह इस मामले पर गंभीरता से ध्यान दे और अवैध मिठाई बेचने वालों के साथ-साथ सरकार के आदेश का पालन नहीं करने वाले व्यवसायियों के खिलाफ कार्रवाई करे और मोर्शी शहर के रेस्टोरेंट का निरीक्षण करे, ऐसी भी मांग की जा रही है.

Related Articles

Back to top button