अमरावती

प्रभावी नियंत्रण रख कार्यवाही करवाये : सभापति रासने

प्रभाग क्र. 17 की साफसफाई संदर्भ में ली बैठक

अमरावती/दि.26 – स्थायी समिति सभापति सचिन रासने ने कल प्रभाग क्र. 17 की साफसफाई संदर्भ में संंबंधित अधिकारी व ठेकेदार के साथ बैठक आयोजित की. बैठक में सहायक आयुक्त तौसिफ काझी, स्वास्थ्य निरीक्षक पछेल,ठेकेदार राजेश गुप्ता,बिटप्युन तिलक डेंडवाल,नरेन्द्र चावले,दिगंबर वाघमारे उपस्थित थे.इस समय स्वच्छता बाबत संबंधितों से विस्तारपूर्वक चर्चा की गई.
महानगरपालिका अंतर्गत आने वाले प्रभागों में साफसफाई का काम उचित तरीके से व प्रभावशाली होने की दृष्टि से प्रभाग की स्वच्छता के लिये ठेकेदारों का चयन कर उनके मार्फत प्रभाग की साफ सफाई का काम किया जा रहा है. शहर के हो रहे विस्तार को देखते हुए मुख्य प्रभावशाली नियंत्रण देने की दृष्टि से व स्वच्छता में शहर के नागरिकों का सीधा संबंध होने के कारण इस विषय के संदर्भ में प्रभावी नियंत्रण रखना आवश्यक है. जिसके लिये झोन अंतर्गत आने वाले प्रभागों की साफ सफाई के संदर्भ में संनियंत्रण रखने की जिम्मेदारी संंबंधित झोन के सहायक आयुक्त को सौंपी गई. वहीं उन्होंने प्रभाग अंतर्गत कार्यरत यंत्रणा मार्फत स्वच्छता के संदर्भ में प्रभावी नियंत्रण रख कार्यवाही करने के स्पष्ट निर्देश स्थायी समिति सभापति ने इस समय दिये.
प्रभाग अंतर्गत साफ सफाई के लिये नियुक्त ठेकेदार मार्फत करारनामा की शर्तों के अनुसार कार्यवाही करने, प्रभाग अंतर्गत निर्माण होने वाले गीला व सूखा कचरा अलग-अलग जमा कर कंटेनर में संकलित करने, ठेका पध्दतिनुसार ठेकेदार को सौंपे गये छोटी नालियों की सफाई करवाने आदि काम उचित तरीके से पूरे करने के निर्देश सभापति रासने ने दिये. वहीं प्रभाग अंतर्गत खुले प्लॉट व रास्ते के किनारे का कचरा नियमित साफ करवाने कहा गया, इस संदर्भ में नियोजन कर कार्यवाही करने व खुले भूखंड पर कचरा डालने वालों पर नियमानुसार कार्यवाही करने, झोन अंतर्गत परिसर में रखे गये कंटेनर में उचित प्रकार से कचरा जमा करने व आस पड़ोस के परिसर को स्वच्छ करवाने की कार्यवाही की जाये. प्रभाग में स्वच्छता के संदर्भ में नियुक्त ठेकेदार व संबंधित अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक ले उसका अहवाल प्रस्तुत करने व अन्य बातों के संदर्भ में उचित कार्यवाही कर झोन अंतर्गत आने वाले प्रभाग में साफ सफाई के कार्यों पर नियंत्रण रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई.

Related Articles

Back to top button