अमरावतीमहाराष्ट्र

खाद में लिकिंग करने पर करें तत्काल कार्रवाई

जिलाधिकारी सौरभ कटियार के निर्देश

* किसानों से धोखाधडी बर्दाश्त नहीं की जायेगी
* यंत्रणा को दी चेतावनी
अमरावती/दि. 30– खरीफ सत्र की अब शुरूआत होनेवाली है. कृषि निविष्ठा में किसानों से धोखाधडी करने पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. साथ ही बीज और रसायनिक खाद में लिकिंग का प्रकार कहीं भी दिखाई देने पर कृषि विभाग द्बारा तत्काल कार्रवाई कर एफआयआर दर्ज करने के निर्देश जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने दिए है.

जिलाधिकारी से चर्चा करने पर उन्होंने कहा कि कपास के विशेष वाण के मांग की तुलना में कम आपूर्ति हुई है. इस कारण किसानों ने उसी बीज का आग्रह न करते हुए अन्य कंपनियों के गुणवत्तापूर्वक बीज बाजार में उपलब्ध है, उसका भी इस्तेमाल करना चाहिएा. खरीफ सत्र के लिए जिले में भारी मात्रा में बीज और रसायनिक खाद उपलब्ध रहने की जानकारी जिलाधिकारी ने दी. बीज और रसायनिक खाद में लिंकिंग करने की बात जिले में नहीं होनी चाहिए. किसानों के लिए खरीफ सत्र महत्वपूर्ण है. कृषि निविष्ठा में लिंकिंग करने दिखाई देने पर कार्रवाई करने के निर्देश कृषि विभाग को देने की जानकारी जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने दी. इस बाबत जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी डॉ. राहुल सातपुते को सूचना दिए जाने की जानकारी उन्होंने दी.

* फसल कर्ज वितरण की लेंगे समीक्षा
फिलहाल मतगणना की प्रक्रिया का काम शुरू है. तत्काल वे फसल कर्ज वितरण की बैंक निहाय समीक्षा लेनेवाले है. इसमें फसल कर्ज वितरण में जो बैंक पीछे हैं. उन्हें खरीफ सत्र में अपना लक्ष्य पूरा करने की द़ृष्टि से किसानों को फसल कर्ज वितरण करने का आवाहन जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने किया है.

Related Articles

Back to top button