अमरावती

आरोपी शिक्षक पर करे कडी कार्रवाई

अभाविप ने सौंपा जिलाधिकारी को निवेदन

अमरावती/दि.25– शहर के नामांकित ज्ञानमाता हाईस्कूल में पिछले दिनों शाला के छात्राओं से अभद्र व्यवहार करने वाले शिक्षक पर कडी कार्रवाई करने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निवेदन सौंप कर की है.
सोमवार को जिलाधिकारी को सौंपे निवेदन में संगठन की ओर से कहा गया कि ज्ञानमाता हाईस्कूल में शिक्षक मर्विन जोसेफ नामक ने स्कूल की छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार करने की घटना पिछले 22 सितंबर को उजागर हुई. जिसके कारण जिले भर में इस घटना का निषेध किया जा रहा है. शिक्षक ने शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने का कार्य किया है. जिले में फिर से एक बार छात्राओं के साथ लैंगिक अत्याचार बढने के प्रमाण बढ गए है. इस घटना के बाद शालाओं में पढने वाली छात्राओं की सुरक्षा फिर एक बार सवालों के घेरे में आ गयी है.ज्ञानमाता में हुए प्रकरण की बारिकी से जांच कर उसमें लिफ्त आरोपी शिक्षक व उसका बचाव करने वाले शाला प्रशासन पर जांच कर कठोर कार्रवाई करने की मांग इस समय की गयी. निवेदन सौंपते समय महानगर मंत्री रिया गुप्ते, रिदम शाह, रिद्धेश देशमुख, आर्यन ठाकरे, निकेत कलाने व अन्य उपस्थित थे.

* नियमों की उड रही धज्जीयां
निवेदन में कहा गया कि सरकार के निर्णयानुसार राज्य की सभी माध्यमों की निजी प्राथमिक, माध्यकि, उच्च शालाओं में सीसीटीवी फुटेज लगाने के निर्देश दिए गए थे. मगर बडे पैमाने पर इन नियम की अनदेखी उडाकर प्रशासन के निर्देश की धज्जीयां उडाई जा रही है.

* करे स्वतंत्र शिकायत समिती की स्थापना
इस घटना को ध्यान में रखकर सभी शालाओं में छात्र-छात्राओं के लिए स्वतंत्र शिकायत निवारण समिती की स्थापना, महिला समुपदेशक की सहायता से लडकियों की शिकायत का निवारण किया जाए. सभी शालाओं के विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए विशेष महिला बाल सुरक्षा समिती बनायी जाए व शाला समिती के अनुसार बाल सुरक्षा समिती की सभा कम से कम दो महिने में एक बार ली जाने की मांग इस समय की गयी.

Related Articles

Back to top button