अमरावती

शहर के हॉकर्स की समिति के चुनाव लें

कामगार आयुक्त के आदेश

* 40 सदस्यों वाली समिति की जाएगी गठित
अमरावती/दि.17- शहर के फेरीवालों के लिए एक समिति गठित की जाने वाली ैहैं. इस समिति में कुल 40 सदस्य रहेंगे. इन 40 सदस्यों में 8 फेरीवालों को स्थान दिया जाएगा. शेष सदस्य प्रशासकीय अथवा मनपा, पुलिस, यातायात पुलिस के प्रतिनिधि रहेंगे. जल्द से जल्द 8 हॉकर्स का चयन करने के आदेश कामगार आयुक्त ने मनपा प्रशासन को दिए हैं. चुनाव होने के बाद ही सही मायने में हॉकर्स जोन के काम को गति मिलने वाली हैं.
मनपा व्दारा हॉकर्स जोन बाबत कामगार आयुक्त को दिए पत्र में शहर के पंजीकृत 3200 हॉकर्स में से समिति पर भेजने के लिए 8 सदस्यों का चयन करना हैं. आपत्ति व सूचना मंगवाने की अंतिम तिथि 17 नवंबर हैं. उसके बाद ही चुनाव लिए जाएंगे. सहायक कामगार आयुक्त की चुनाव अधिकारी के रुप में नियुक्ति की गई हैं. हॉकर्स समिति के प्रमुख मनपा आयुक्त रहेंगे साथ ही यातायात निरीक्षक, पुलिस निरीक्षक सहित मनपा के उपायुक्त, बाजार परवाना अधीक्षक और अन्य शासकीय अधिकारी एैसे 32 लोग रहेंगे. साथ ही 8 सदस्य हॉकर्स की तरफ से नियुक्त किए जाएंगे. आगामी कुछ दिनों में चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करना हैं. पंजीकृत 3200 हॉकर्स में से 8 सदस्य समिति पर निर्वाचित होकर जाएंगे, उसके बाद ही हॉकर्स से संबंधित काम पूर्ण किए जाएंगे.

* तैयारी हुई पूर्ण
शहर के 3200 हॉकर्स की सूची तैयार कर समिति पर 8 सदस्य चयनित कर भेजने के लिए पहले ही एनओसी ली गई हैं. कौन से सदस्य समिति पर भेजना इस संदर्भ में चुनाव के जरिए जल्द निर्णय होने वाला हैं.
– उदयसिंग चव्हाण, अधीक्षक बाजार व परवाना मनपा

Related Articles

Back to top button