अमरावती

गांधीजी की प्रेरणा लेकर देश विकास हेतु युवा अपने आपको अर्पित करें

सांसद अनिल बोंडे का आवाहन

मोहनदास से महात्मा इस गांधीजी के जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी
अमरावती-/ दि. 3 महात्मा गांधीजी की प्रेरणा लेकर युवा देश के विकास के लिए अपने आपको अर्पित करने का आवाहन सांसद डॉ. अनिल बोंडेे ने किया है. भारत सरकार की सूचना और प्रसारण मंत्रालय के केन्द्रीय संचार ब्यूरो की ओर से महात्मा गांधी की जयंती निमित्त गांधीजी के जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी के उदघाटन अवसर पर वे बोल रहे थे.
मोहनदास से महात्मा इस गांधीजी की जीवन यात्रा पर आधारित चित्र प्रदर्शन का आयोजन संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन की कला परिसर में हुआ. इस फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन सांसद डॉ. अनिल बोंडे के हस्ते किया गया. इस अवसर पर विधायक प्रवीण पोटे, निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. विवेक घोडके, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी इंद्रवदनसिंह झाला, महावितरण के अधीक्षक अभियंता दिपक देवहाते, संत गाडगेबाबा विद्यापीठ के राष्ट्रीय सेवा योजना विभाग के संचालक डॉ. राजेश बुरंगे अन्य मान्यवर उपस्थित थे.
इस प्रदर्शनी में महात्माजी के फोटो के साथ चुनाव विभाग, भारतीय डाक विभाग, महानगर पालिका अमरावती, कस्तुरबा सोलर खादी समिति की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी स्टॉल का उद्घाटन मान्यवरों ने किया. सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से छोटे बच्चों के लिए शुरू की गई ऑनलाईन गेम्स आजादी क्वेष्ट और केन्द्र सरकार की आठ वर्ष पूर्ति निमित्त सूचना पटल का उद्घाटन किया गया. इसके बाद गुजराती विद्यालय में ली गई चित्रकला और निबंध स्पर्धा के विजेताओ को मान्यवरों के हाथों पुरस्कार और प्रमाणपत्र का वितरण किया गया.
गजलकार डॉ. राजेश उमाले ने गांधीजी के पसंदीदा भजन गाकर सभी का मन जीता. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको ने शहर के इर्विन चौक में स्वच्छता पर पथनाट्य का प्रस्तुतिकरण किया और रैली के माध्यम से जनजागृति की. इस रैली में विविध विद्यालय के विद्यार्थियों ने सहभाग लिया.
2 अक्टूबर से 4 अक्टूबर दौरान आयोजित किए गये इस प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों तक महात्मा गांधी की जीवन यात्रा के साथ उनके व्यक्तिमत्व की पहचान होगी. इस प्रदर्शनी में विविध शासकीय योजना की जानकारी और लाभ दिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button