अमरावती

तलेगांव पुलिस ने पकडी रेत चोरी, 6.10 लाख रुपयों का माल जब्त

धामणगांव रेल्वे/दि.26 – तलेगांव दशासर पुलिस ने रेत की अवैध ढुलाई किये जाने के मामले में कार्रवाई करते हुए 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही 6 लाख 10 हजार रुपए का माल भी जब्त किया.

चंद्रभागा नदी के घाट से रेती की अवैध ढुलाई होने की गुप्त जानकारी मिलते ही तलेगांव दशासर के थानेदार रामेश दोंडगे ने अपने पथक के साथ छापा मारा, तो मांजरखेड गांव में ट्रैक्टर के जरिए रेती की अवैध ढुलाई होती दिखाई दी. इस समय पुलिस ने ट्रैक्टर चालक शरद मानकर (45, टिटवा) एवं ट्रैक्टर मालिक मुरलीधर मुंधडा (62, मांजरखेड) से रेती को लेकर रॉयल्टी के दस्तावेज मांगे और दस्तावेज पेश करने में नाकाम रहने पर दोनों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करते हुए 6 लाख रुपए मूल्य के ट्रैक्टर और 10 हजार रुपए मूल्य की एक ब्रॉस रेती को जब्त कर लिया. यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली व उपविभागीय पुलिस अधिकारी सचिंद्र शिंदे के मार्गदर्शन में तलेगांव दशासर पुलिस स्टेशन के थानेदार रामेश्वर घोंगडे एवं पुलिस कर्मी रमेश दाते, सचिन गायधने, जावेद खान, संदेश चव्हाण व सूरज इपर के पथक द्वारा की गई.

* जुना धामणगांव में भी पकडी गई रेत तस्करी
उधर जुना धामणगांव में रेत की अवैध ढुलाई जारी रहने की जानकारी मिलने पर राजस्व महकमें के नायब तहसीलदार ने अपने पथक के साथ ट्रैक्टर क्रमांक एमएच-27/एल-7075 को रुकवाया और ट्रैक्टर चालक द्वारा वाहन में लदी रेत के संदर्भ में वैध दस्तावेज नहीं दिये जाने पर ट्रैक्टर सहित रेत को जब्त कर लिया. यह कार्रवाई नायब तहसीलदार नामदेव गडलिंग तथा एकनाथ गणथले व सुमित तुमसरे द्वारा की गई है.

* यवतमाल में भी पकडे गये दो रेत लदे ट्रक
इसके अलावा यवतमाल जिले में भी राजस्व महकमें ने रेत तस्करों के खिलाफ जबर्दस्त मोर्चा खोला हुआ है. दो दिन पूर्व 5 ट्रैक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद कल सोमवार 25 दिसंबर को दो अलग-अलग स्थानों पर रेत की अवैध ढुलाई करते दो ट्रैक्टर पकडे गये. गत रोज रालेगांव राजस्व उपविभाग अंतर्गत वाढोणा बाजार में तडके 6 बजे कार्रवाई करते हुए रेत की अवैध ढुलाई करते हुए एक ट्रैक्टर को पकडा गया. वहीं दूसरी कार्रवाई वालधुर मार्ग पर सुबह 9 बजे के आसपास की गई तथा एक और ट्रैक्टर को रेत की अवैध ढुलाई करते हुए पकडा गया.

Related Articles

Back to top button