अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जमीन के लिए तुरंत चंपत राय से की बात

बालाजी मंदिर द्बारा अयोध्या में धर्मशाला

 * डॉ. प्रवीण तोगडिया का स्नेहिल स्वागत
अमरावती/दि.22– अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिया ने आज पूर्वान्ह मोरबाग स्थित पुन: निर्मित बालाजी मंदिर को भेंट दी. संस्था के अध्यक्ष महेश साहू ने डॅा. तोगडिया का भव्य स्वागत किया. उसी प्रकार राम मंदिर आंदोलन में उनके गौरवपूर्ण योगदान का उल्लेख कर उनका जोरदार सत्कार किया गया. इस समय महेश साहू के साथ पूर्व विधायक जगदीश गुप्ता, सोनल सुरेश गुप्ता, मनीष गुप्ता, पंकज गुप्ता, पंकज साहू, अमित गुप्ता, नीलेश गुप्ता, संतोष गुप्ता, सुंदरलाल नटोरे, अजय बिजोरे, अंकेश गुप्ता, किशोर कटलरी वाले आदि अनेक पदाधिकारी, ट्रस्टी उपस्थित थे.

* शिलान्यास किया था तोगडिया ने
उल्लेखनीय है कि बालाजी मंदिर का भव्य नवनिर्माण हुआ है. पिछले वर्ष 7 फरवरी को डॉ. तोगडिया के हस्ते ही मंदिर का शिलान्यास किया गया था. आज उनके पधारने पर मंदिर से जुडा प्रत्येक व्यक्ति एवं स्वयं तोगडिया बडे प्रसन्न हुए. तोगडिया ने वास्तु की सराहना भी की. उन्होंन देवी देवताओं का पूजन अर्चन और आरती श्रध्दापूर्वक संपन्न की.

* अयोध्या में मिलेगी जगह
अध्यक्ष महेश साहू ने बालाजी मंदिर ट्रस्ट की पहल और अमरावती के धर्मप्रेमी लोगों के सहयोग से अयोध्या में धर्मशाला का मानस व्यक्त किया. डॉ. तोगडिया ने तुरंत राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख चंपत राय से बात की. उनसे अमरावती के लोगों की धर्मशाला बनाने हेतु जमीन आवंटित करवाने का अनुरोध किया. चंपत राय ने डॉ. तोगडिया को बताया कि फिलहाल तो उत्तर प्रदेश सरकार ने वहां जमीन आवंटन पर रोक लगा रखी हैं. यह रोक हटते ही बेशक अमरावती के लोगों को धर्मशाला निर्माण के लिए अपेक्षित दो एकड जमीन प्राप्त होगी. डॉ. तोगडिया ने महेश साहू और साथियों से धर्मशाला निर्माण की तैयारी करने कहा.

Related Articles

Back to top button