अमरावती

तापडिया सिटी सेंटर का शुभारंभ आज शाम

बर्थ डे गर्ल अन्यना लढ्ढा के साथ 24 लडकियों के हाथों काटी गई फीत

अमरावती /दि.24– खरीददारी हो या मनोरंजन हर चीज के लिए अंबानगरीवासियों को एक से अधिक स्थान व प्रतिष्ठानों में भटकना पडता है. किंतु अब यह भागदौड खत्म होने जा रही है. शहर में एक ही स्थान पर शॉपिंग डेस्टिनेशन, एंटरटेनमेंट हब और अपना हैपनिंग प्लेस की सुविधा लेकर बडनेरा मार्ग पर स्थित गोपाल नगर टी प्वॉइंट के पास तापडिया सिटी सेंटर का शुक्रवार, 24 जून की शाम 16 साल की 24 लडकियों के हाथों फीता काटकर शुभारंभ किया जाएगा. शनिवार, 25 जून से यह मॉल ग्राहकों की सेवा में शुरु होगा. ऐसी जानकारी आयोजित पत्रकार परिषद में प्रोजेक्ट की प्रमुख सीए अनुपमा लढ्ढा व मधुर लढ्ढा ने दी.
स्थानीय बडनेरा मार्ग स्थित गोपाल टी प्वॉइंट के पास स्थित तापडिया सिटी सेंटर में गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में अनुपमा व मधुर लढ्ढा बताया कि, पुणे, नागपुर, मुंबई जैसे शहरों को काम के साथ खरीदारी की दृष्टि से देखा जाता है. अमरावती में अगर बांबू गार्डन व वडाली तालाब परिसर को छोड दिया जाए, तो यहां मनोरंजन की दृष्टि से कोई पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं है. लेकिन अब मेट्रो सिटी की तर्ज पर अपनी जीवनशैली को बदलने का मौका तापडिया समूह दे रहा है. जहां एक एक ही छत के नीचे ग्राहकों को हर उम्र, वर्ग के लिए आवश्यक सभी सुविधा उपलब्ध होगी.
तापडिया समूह के उत्साही, प्रतिभाशाली, आशावादी, मैनेजिंग डायरेक्टर जुगलकिशोर तापडिया ने हाउसिंग प्रोजेक्ट, बिजनेस सेंटर, लाईफ स्टाइल क्लब, तापडिया ग्रुप कांक्रिट और मोर्टार के ढांचों के माध्यम से एक जीवनशैली बनाने की कोशिश की है. मुंबई, हैदराबाद, औरंगाबाद, कोल्हापुर, हिंगोली, अमरावती में 1 करोड स्क्वे. फिट से अधिक रियल्टी का निर्माण किया है. तापडिया समूह की निदेशिका पद्मा तापडिया ने जीवन संगिनी के साथ व्यवसाय में भी उनका हाथ बंटाया है. इसके अलावा प्रोजेक्ट प्रमुख अजय जैन, मधुर लढ्ढा, सीए अनुपमा लढ्ढा, अभिषेक तापडिया भी उनका हाथ बंटा रहे हैं.
बडनेरा मार्ग पर स्थित गोपाल नगर टी प्वॉईंट के पास स्थित तापडिया सिटी सेंटर 3 लाख 50 हजार स्वे. फिट में साकार हुआ है. टीयर 3 पर आधारित इस मॉल को टीसीसी प्रणाली से तैयार किया गया है. जो पश्चिम विदर्भ का एकमात्र मॉल है. यह मॉल 25 जून से ग्राहकों की सेवा में शुरु होने जा रहा है. 8 मंजिला मॉल में ग्राहकों को 3 मंजिल पर शॉपिंग स्पेस जिसमें फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, जूते, भोजन, घरेलू जरुरत की वस्तुएं, मनोरंजन आदि के 75 से अधिक ग्रांड उपलब्ध करवाये हैं. यह मॉल अमरावती, अकोला, वाशिम, यवतमाल, खामगांव, बुलढाणा आदि के 15 मिलियन को आकर्षित करने वाला मॉल साबित होगा. मॉल मेें रिटेल के लि ए 40 प्रतिशत, एफ एण्ड बी को 30 प्रतिशत, मल्टीप्लेक्स एण्ड एंटरटेनमेंट को 30 प्रतिशत क्षेत्र आरक्षित रखा है. यहां 7 एंकर स्टोर भी हैं, जो खरीदारी के लिए ग्राहकों को आकर्षित करेंगे. मनोरंजन की दृष्टि से पहली बार मॉल में मिराज सिनेमा एक ब्रांडेड 4 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स लगाया जा रहा है. जिसका शुभारंभ जुलाई माह में होगा. खाने के शौकीनों को 11 काउं टर फूड कोर्ट और 3 रेस्टोरेंट की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. जिसमें केएफसी, पिज्जा हट जैसे खानपान के ब्रांड उपलब्ध होंगे.
इसके अलावा मॉल में डबल बेस पार्किंग, सर्विस लिफ्ट, एयर कंडीशन के साथ 1300 स्थानीय परिवारों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है. आने वाले दिनों में यह संख्या बढकर 7 से 8 हजार परिवारों तक पहुंचेगी. ऐसा विश्वास उन्होंने जताया. स्थानीय व्यापारी व उद्योजकों को मौका मिले, इस उद्देश्य से मॉल में स्थानीय विके्रताओं के प्रोडक्ट हेतु विशेष जगह आरक्षित रखी है. स्टार्ट अप व अमरावती के उद्योजकों के साथ काम करने की मंशा तापडिया ग्रुप ने व्यक्त करते हुए खाने के शौकीनों का ध्यान रखने ‘हैंग आउट 27’ में निर्दिष्ट स्थान रखा है. वहीं स्थानीय विक्रेताओं के लिए ‘बाजार 27’ बनाया है. अमरावतीवासियों को ‘जंजीरा’ व ‘फ्लेवर्स ऑफ अरेबिया’ यह ब्रांड भी उपलब्ध होंगे. इसके अलावा ‘एस-बी’ यह टीसीसी में तीसरा स्टोर खुलने जा रहा है.
इस मॉल का निर्माण आर्किटेक्ट विवेक राठोर ने किया है. स्थानीय आर्किटेक्ट आकाश मोहता ने उन्हें सहयोग दिया है. तापडिया सिटी सेंटर को देश के शीर्ष प्रतियोगिता में ‘भारत का सबसे प्रशंसित आगामी शॉपिंग सेंटर 2021’ के टाइटल से सम्मानित किया है. जिसके कारण तापडिया सिटी सेंटर ने पहले ही देश में अपनी पहचान बनाई है. टीसीसी सुविधाओं से लैस तापडिया सिटी सेंटर का उद्घाटन शुक्रवार, 24 जून को होने जा रहा है. इस समारोह में शामिल 24 बालिकाओं को आने वाले समय में जिस प्रकार की शैक्षणिक सहायता की आवश्यकता होगी, वह सहायता लढ्ढा व तापडिया परिवार द्बारा की जाएंगी. सामाजिक दृष्टिकोण से तापडिया सिटी सेंटर का लोकार्पण समारोह आयोजित किया जा रहा है. प्रेसवार्ता के पश्चात कोलकाता के आर्किटेक्ट विवेक राठोर व आकाश मोहता ने संपूर्ण मॉल की जानकारी दी. इस समय लक्ष्मीाकांत लढ्ढा, राजेश डागा, रवि इंगोले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button