अमरावती

टैक्सी बुकिंग पडी 2 लाख में

एटीएम कार्ड बदलकर 69 हजार की धोखाधडी

अलग-अलग घटनाओं में ठगसेनों ने दो लोगों को लगाया चुना
अमरावती-/ दि.20  ऑनलाइन धोखाधडी की घटनाएं काफी तेजी से बढती जा रही है. संजय पांडे नामक व्यक्ति ने बाहर जाने के कारण ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग के लिए गुगल पर सर्च किया. ठगबाज ने उसके बैंक खाते से 2 लाख निकालकर चुना लगा दिया. वहीं गजानन तेलमोरे नामक व्यक्ति एटीएम पर रुपए निकालने गया, वहां एक चालबाज ने एटीएम कार्ड बदलकर 69 रुपए निकाल लिये. एक ही दिन ठगसेनों ने दो लोगों को चुना लगाने की घटना उजागर हुई है.
जानकारी के अनुसार संजय दिवाकर पांडे (63, परांजपे कॉलोनी) को बाहरगांव जाना था. जिसके कारण उन्होंने एक टैक्सी बुकिंग के लिए गुगल पर सर्च किया. उसपर उल्लेख किये गए मोबाइल नंबर पर संपर्क साधा. संबंधित अज्ञात व्यक्ति ने गुुगल मीट पर कनेक्ट होने का कहकर उस माध्यम से पांडे से उनके क्रेडिट कार्ड की सारी जानकारी हासिल की. उसके बाद उनके ही मोबाइल पर आये ओटीपी क्रमांक भी उन्होंने अज्ञात व्यक्ति के साथ शेअर किया. जिसके कारण आसानी से ही पांडे के ऑनलाइन बैंक खाते से रुपए निकालने का अधिकार संबंधित अज्ञात व्यक्ति को प्राप्त हुआ. उस व्यक्ति ने संजय पांडे के बैंक खाते से 1 लाख 97 हजार 834 रुपए दूसरे बैंक खाते में ट्रान्सफर कर लिये. धोखाधडी किये जाने के पांडे के समझ में आते ही उनकी शिकायत पर सायबर सेल पुलिस ने अज्ञात ठगसेन के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.
इसी तरह दूसरी घटना में गजानन बापुराव तेलमोरे (53, एकवीरा विद्युत कॉलोनी) यह मेघे कॉम्प्लेक्स के एटीएम सेंटर पर रुपए निकालने के लिए गए, मगर एटीएम से रुपए नहीं निकले. उनके पीछे खेडे अज्ञात व्यक्ति ने तेलमोरे का एटीएम कार्ड लेकर रुपए निकाल देने का प्रयास किया, मगर रुपए नहीं निकले. तब उस व्यक्ति ने नकली एटीएम कार्ड तेलमोरे को वापस लौटकर असली एटीएम कार्ड अपने पास रखा. इसके बाद तेलमोरे वहां से निकल गए. उस ठगसेन ने पासवर्ड ध्यान में रखकर चुराए एटीएम कार्ड व्दारा दूसरी जगह से तेलमोरे के खाते से 69 हजार 482 रुपए निकालकर धोखाधडी की. गाडगे नगर पुलिस ने गजानन तेलमोरे की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधडी करने का अपराध दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button