अमरावती

मोर्शी में शिक्षक पति-पत्नी कोरोना संक्रमित

विद्यार्थियों व अभिभावको में जबर्दस्त भय का माहौल

  • बच्चों को स्कुल भेजने से कतरा रहे पालक

मोर्शी प्रतिनिधि/दि.4 – यहां के एक नामांकित स्कुल में कार्यरत शिक्षक पति-पत्नी की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आने के चलते इस शाला से संबंधित विद्यार्थियों व उनके अभिभावको में जबर्दस्त भय का वातावरण है और अब कई अभिभावक अपने बच्चों को स्कुल भेजने से कतरा रहे है.
उल्लेखनीय है कि, गत वर्ष पूरी दुनिया में कहर ढानेवाले कोरोना संक्रमण की वजह से जारी शैक्षणिक सत्र में विगत नौ माह से सभी शालाएं व महाविद्यालय पूरी तरह से बंद रहे. पश्चात विगत 23 नवंबर से 9 वी से 12 वीं की कक्षाओं को शुरू किया गया, वहीं अब 27 जनवरी से 5 वीं से 8 वीं की कक्षाओं को शुरू किया गया है. हालांकि इस समय सभी शालाओं में विद्यार्थियो की उपस्थिति बेहद अत्यल्प है. वहीं अब मोर्शी शहर की एक नामांकित शाला में कार्यरत शिक्षक दम्पत्ति के कोविड पॉजीटिव पाये जाने की वजह से अभिभावक अब अपने बच्चों को स्कुल भेजने से कतरा रहे है.
मिली जानकारी के मुताबिक मोर्शी शहर की एक नामांकित शाला में विद्यार्थी संख्या 2 हजार से अधिक है. इस शाला के सभी शिक्षको की कोविड टेस्ट करायी गयी. जिसमें से शाला में कार्यरत पति-पत्नी कोविड संक्रमित पाये गये. जिससे इस शाला में कार्यरत अन्य शिक्षकों सहित विद्यार्थियों में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है. साथ ही विद्यार्थियो के अभिभावको में भी भय व चिंता की लहर देखी जा रही है.
कई अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि, इस शाला में विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर गंभीरता नहीं बरती जा रही और एक ही बेंच पर दो से तीन विद्यार्थियों को बिठाया जा रहा है. साथ ही उन्हें पांच-पांच घंटो तक कक्षा में रखा जाता है और केवल तीन से चार महत्वपूर्ण विषयों की पढाई करवाना अनिवार्य रहने के बावजूद सभी विषयों की पढाई करवायी जा रही है. इसके अलावा शाला परिसर व कक्षाओ में सही ढंग से सैनिटाईजेशन भी नहीं किया जा रहा और यहां पर पर्याप्त मात्रा में साफ-सफाई भी नहीं रखी जा रही. इसके अलावा शाला में आनेवाले विद्यार्थियो की थर्मल स्क्रिनिंग व ऑक्सिमीटर जांच भी नहीं की जाती और शाला में जगह-जगह पर विद्यार्थियों के झूंड खडे देखे जाते है. जिसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता.

Related Articles

Back to top button