अमरावतीविदर्भ

शिक्षक बैंक के चुनाव टले

जनवरी में होने की संभावना

प्रतिनिधि/दि.७

अमरावती – इस समय कोरोना नामक संक्रामक महामारी से सभी क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुए है और इसी बीमारी के खतरे को देखते हुए जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक के संचालक पद हेतु होनेवाले चुनाव को भी आगे टाल दिया गया है. ऐसे में अब आगामी दिसंबर से जनवरी माह के दौरान यह चुनाव लिये जाने की संभावना है. बता दें कि, २१ सदस्यीय संचालक मंडल रहनेवाली दि. अमरावती जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक की पुरे जिले में १३ शाखाएं है और अमरावती शहर में मुख्य शाखा है. इसके साथ ही पांच अन्य शाखाओं के विस्तारीकरण का कार्य प्रस्तावित है. इस बैंक में करीब ११ हजार सदस्य है. जिनमें अमरावती सहित यवतमाल, अकोला व वाशिम जिले के शिक्षकों का भी समावेश है. शिक्षक समिती के जिलाध्यक्ष गोकुलदास राउत इस बैंक के मौजूदा अध्यक्ष है. वहीं उपाध्यक्ष पद पर रहनेवाले शैलेश चौकसे ने विगत दिनों ही अपने पद से इस्तीफा दिया है.

  • शिक्षक समिती का है दबदबा

२१ सदस्यीय संचालक मंडल रहनेवाली अमरावती शिक्षक सहकारी बैंक में इस समय शिक्षक समिती का दबदबा है. विगत चुनाव में इस बैंक में प्रगति पैनल के १६ संचालक चुने गये थे, जिनमें ११ सदस्य शिक्षक समिती के पदाधिकारी है. वहीं पांच संचालक दूसरे शिक्षक संगठनों से वास्ता रखते है. इससे पहले हुए चुनाव के दौरान हुए करारानुसार शैलेश चौकसे को उपाध्यक्ष बनाया गया था और उन्होंने अपना एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसकी वजह से यह पद फिलहाल रिक्त है.

  • २३ नवंबर को खत्म होगा कार्यकाल

दि. अमरावती जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक की मौजूदा अध्यक्ष ने २३ नवंबर २०१५ को अपना पदभार स्वीकारा था. ऐसे में अब उनका कार्यकाल समाप्त होने में तीन माह का समय शेष बचा है. किंतु कोरोना के लगातार बढते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने फिलहाल निर्वाचन प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति नहीं दी है. ऐसे में शिक्षक बैंक के चुनाव आगे टाल दिये गये है और अब यह चुनाव आगामी दिसंबर से जनवरी माह में लिये जाने की संभावना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button