अमरावतीमहाराष्ट्र

साहू हिन्दी पुस्तकालय में शिक्षक दिन मनाया

अमरावती/दि.7-स्थानीय श्री साहू हिन्दी पुस्तकालय में 5 सितंबर को भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिन शिक्षक दिन के रूप में शाम 7 बजे अमरावती नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष जुगलकिशोर पटेरिया की अध्यक्षता में मनाया गया. सर्वप्रथम पुस्तकालय की कार्यकारिणी-समिती एवम् अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छायाचित्र को माल्यार्पण की गई.
कार्यक्रम के अध्यक्ष का संस्थाध्यक्ष रवि साहू द्वारा पुष्प गुच्छ प्रदान कर सत्कार किया गया. शिक्षक दिन के महत्व का औचित्य साधते हुए अमरावती महानगर पालिका के वरिष्ठ सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक नंदकिशोर करपेकर का संस्था सचिव मण्टूलाल साहू तथा संस्था के सहसचिव मुकेश काशीराम गुप्ता द्वारा सत्कार मूर्ति का शाल, श्रीफल तथा पुष्प गुच्छ प्रदान कर सत्कार किया गया. सत्कार के प्रति उत्तर में पुस्तकालय द्वारा सत्कार की परम्परा को कायम रखने पर बधाई दी एवम् पुस्तकालय के प्रति अपना आभार व्यक्त किया.
संस्था के उपाध्यक्ष सुनील साहू ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति का शिक्षा के प्रति अगाध लगाव होने के कारण अपना जन्मदिन शिक्षक दिन के रूप में मनाने का आग्रह शासन के सम्मुख प्रेषित किया जिसे तत्कालीन शासन द्वारा स्वीकृत किया गया. अपने मनोगत में पुस्तकालय द्वारा छात्रों को शिक्षा हेतु दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी. कार्यक्रम का संचालन ग्रंथपाल भागीरथ अहरवार द्वारा किया गया तथा सहसचिव मुकेश काशीराम साहू द्वारा अतिथियों का आभार माना. कार्यक्रम के समापन पर मिठाई वितरित की गयी. कार्यक्रम को सफल बनाने में सहायक नीरज अहरवार का योगदान रहा.कार्यक्रम में सुरेशचंद्र साहू,रवि साहू, सुनील साहू, विवेक गुप्ता, मण्टूलाल साहू, मुकेश काशीराम साहू, कामेश साहू,सुयश गुप्ता, राजेश साहू, रूपेश साहू, सत्यप्रकाश गुप्ता तथा वाचक-पाठक वर्ग की उपस्थिति रही.

Related Articles

Back to top button