अमरावती

सरस्वती विद्यालय में मनाया शिक्षक दिन

विविध कार्यक्रमों का किया आयोजन

अमरावती/दि.7 – स्वतंत्र भारत के पहले उपराष्ट्रपति तथा दूसरे राष्ट्रपति आदर्श शिक्षक डॉ. सर्वोपल्ली राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिन के रुप में संपूर्ण देशभर में मनाई जाती है. स्थानीय सरस्वती विद्यालय में भी शिक्षक दिवस के अवसर पर ऑनलाइन समारोह का आयेाजन कर सर्वोपल्ली डॉ. राधाकृष्णन की जयंती शिक्षक दिन के रुप में मनाई गई. समारोह की अध्यक्षता मुख्याध्यापक संजय कालबांडे ने की तथा प्रमुख अतिथि के रुप में पर्यवेक्षिका ज्योत्सना वानखडे, मनीषा लांडे उपस्थित थे.
सर्वप्रथम दिप प्रज्जवलन कर सरस्वती की पूजा की गई. उसके पश्चात डॉ. सर्वोपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पूजन कर पुष्पमाला अर्पित की गई तथा शारदा स्तवन से समारोह की शुरुआत की गई. इस अवसर पर विविध उपक्रमों का भी आयोजन किया गया था. जिसमें 4 सितंबर को वकृत्त स्पर्धा का ऑनलाइन आयोजन किया गया था. जिसमें शाला के अनेकों विद्यार्थियों ने सहभाग लिया. 6 सितंबर को शिक्षक दिन सप्ताह अंतर्गत निबंध स्पर्धा, चित्रकला स्पर्धा, कविता गायन स्पर्धा भी ऑनलाइन ली गई.
शिक्षक दिन के अवसर पर विद्यालय के कला शिक्षक अभय अंबादास गादे, विज्ञान शिक्षक अभीजित रमेशराव उम्मकार का पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सत्कार किया गया. समारोह का संचालन राहुल भोंडे ने किया तथा आभार सुहास बेलसरे ने माना. समारोह का समापन अंजली पाटिल व मनीषा लांडे के पसायदान से किया गया. विद्यालय के सभी कार्यक्रम विद्यार्थियों को सीधा प्रसारण कर झूम मिटिंग व्दारा दिखाए गए जिसमें अनेक विद्यार्थियों और पालकों ने ऑनलाइन सहभाग लिया. कोरोना के सभी नियमों का पालन कर सरस्वती विद्यालय में उत्साह के साथ शिक्षक दिन मनाया गया.

Related Articles

Back to top button