अमरावती

प्रकाश कालबांडे के लिए शिक्षक दिखा रहे एकजूटता

जगह-जगह हो रहा स्वागत, चुनाव को लेकर दिख रहा उत्साह

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२३ – अमरावती संभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ के अधिकृत प्रत्याशी प्रकाश कालबांडे के प्रचार अभियान ने इस समय जबर्दस्त गति पकड ली है और प्रकाश कालबांडे को चुनकर लाने के लिए शिक्षक समुदाय में एकजूटता भी दिखाई देनी लगी है. उनके प्रचार दौरे के दौरान जगह-जगह पर शिक्षकों द्वारा उनका जबर्दस्त स्वागत किया जा रहा है और उन्हें निर्वाचित करने हेतु शिक्षकों में अच्छाखासा उत्साह भी दिखाई दे रहा है. गत रोज विमाशि संघ के प्रत्याशी प्रकाश कालबांडे ने अकोला शहर व जिले का दौरा करते हुए अकोला परिसर के शिक्षकों से मुलाकात की. जिसके तहत श्री शिवाजी विद्यालय मुख्य शाखा, नूतन qहदी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय, कोटांगले कॉन्व्हेंट, महिला आयटीआय, न्यू इंग्लिश माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय, न्यू ईरा हाईस्कूल, भाउसाहब तिरूख विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय (खिरपुरी), श्रीमती यशोदाबाई इंगले विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय (व्याला), जागेश्वर विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय (वडगांव) तथा श्रीमती धनाबाई विद्यालय व उच्च माध्यमिक विद्यालय (बालापुर) आदि शालाओें में प्रकाश कालबांडे सहित विमाशि संघ के पदाधिकारियों ने भेट दी. इस समय डॉ. राजेंद्र तिरूख, कल्पना धोत्रे, भगवान मोरे, अशोक मंडले आदि ने सभी शिक्षकों से विमाशि संघ के अधिकृत प्रत्याशी प्रकाश कालबांडे को अपनी पहली पसंद का वोट देकर विजयी बनाने का आवाहन किया. इन सभी बैठकों में विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश व जिलास्तर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं सहित शिक्षकगण बडी संख्या में उपस्थित थे. इन सभी बैठकोें में शिक्षकों की ओर से प्रकाश कालबांडे को जबर्दस्त प्रतिसाद मिला.

  • महिला शिक्षकों की समस्याओं को हल करने विशेष प्राथमिकता देंगे

अलग-अलग शालाओं में शिक्षक समूहों के साथ बातचीत करते हुए विमाशि संघ के अधिकृत प्रत्याशी प्रकाश कालबांडे ने कहा कि, राज्य में बिना अनुदानित व पेन्शनग्रस्त शिक्षकोें के साथ ही महिला शिक्षिकाओें की भी काफी सारी समस्याएं है. जिनकी ओर ध्यान देने हेतु आज तक किसी जनप्रतिनिधि को समय नहीं मिला. qकतु विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा सभी शिक्षकों की समस्याओं के साथ-साथ महिला शिक्षिकाओं को होनेवाले दिक्कतों को हल करने का भी काम किया जायेगा. उन्होंने कहा कि, कई शालाओं में महिलाओं को आने-जाने तक में कई दिक्कतों का सामना करना पडता है, साथ ही कई शालाओं में उनके लिए स्वतंत्र प्रसाधन व स्वच्छतागृह की व्यवस्था उपलब्ध नहीं है और उनकी सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम भी नहीं उठाये जाते. यह भी एक तरह का अन्याय ही है. जिसे दूर किया जाना बेहद जरूरी है.

  • विमाशि संघ के प्रत्याशी की जीत शिक्षकों के हित में जरूरी

विमाशि शिक्षक संघ के प्रत्याशि प्रकाश कालबांडे की जीत को शिक्षकों के हितों हेतु बेहद जरूरी व महत्वपूर्ण बताते हुए पूर्व शिक्षक विधायक डी. यू. डायगव्हाणे ने कहा है कि, इन दिनों शिक्षक विधायक पद के चुनाव हेतु कई राजनीतिक दलों का हस्तक्षेप बढ गया है. जबकि यह विषिध्द रूप से शिक्षकों के बीच शिक्षकों के लिए होनेवाला चुनाव रहा है. लेकिन इसमें मुख्य घटक रहनेवाले शिक्षक ही हाशिये पर चले गये है और उनका केवल मतदाता के तौर पर प्रयोग किया जा रहा है. इस स्थिति को बदलना खुद शिक्षकों के हाथ में है. अत: शिक्षकों ने अपने बीच में से ही किसी को अपना प्रत्याशी चुनकर विधान परिषद में भेजना चाहिए. तभी यह चुनाव सार्थक हो पायेगा. पूर्व विधायक डायगव्हाणे के मुताबिक विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ हमेशा से ही शिक्षकों के हितों में लडनेवाला संगठन रहा है. अत: संभाग के सभी शिक्षकों को चाहिए कि, वे खुद अपने हित को पूरा करने हेतु विदर्भ माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रत्याशी को साथ व समर्थन दे.

Election-Amravati-Mandal

Related Articles

Back to top button