अमरावतीमहाराष्ट्र

आधी रात में हुए शिक्षकों के तबादले

सुबह-सुबह सभी को मिली खबर

अमरावती /दि.2– जिला परिषद शिक्षकों की बहुप्रतिक्षित आंतरजिला तबादला प्रक्रिया कल आधी रात को पूरी हुई और रात में ही तबादला किये गये शिक्षकों को उनके तबादले के ई-मेल भी प्राप्त हो गये. साथ ही जिन शिक्षकों का तबादला नहीं हो पाया है, उन्हें भी रात में ही ई-मेल कर दिया गया था और सभी लोगों ने आज सुबह जैसे ही अपने-अपने मेल को देखा, तो उन्हें इसके बारे में खबर मिली.
बता दें कि, इस प्रक्रिया के तहत राज्य के 4 हजार शिक्षकों के तबादले किये गये है. वहीं 11 हजार शिक्षक अब भी तबादले की प्रतिक्षा मेें है. 30 दिसंबर की सुबह शिक्षकों को अपने मेल पर तबादले का आदेश दिखाई देते ही सुखद आश्चर्य का धक्का लगा. अधिक से अधिक तबादले होने हेतु इस बार ज्यादा राउंड लिये गये. जिसके चलते कुछ जिले में पद रिक्त नहीं रहने के बावजूद भी श्रृंखलाबद्ध पद्धति से तबादले किये गये. इसी के तहत अमरावती जिले में सभी पद शुन्य रहने पर श्रृंखलाबद्ध पद्धति से तबादले की प्रक्रिया चलायी गई.
जानकारी के मुताबिक इस बार कुल 15 हजार शिक्षकों ने तबादले के लिए आवेदन किये थे और अब आंतरजिला तबादला प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है. वहीं जल्द ही जिलांतर्गत तबादला प्रक्रिया हेतु सरकार द्वारा एक अवसर प्रदान किया जाएगा तथा जनवरी माह के पहले सप्ताह में यह प्रक्रिया होने के संकेत ग्रामविकास विभाग द्वारा दिये जा रहे है.

* आंतरजिला प्रतिक्षा सूची होगी घोषित
जिन शिक्षकों के तबादले नहीं हुए है, उनकी प्रतिक्षा सूची कायम रहेगी और जिला परिषद में जैसे-जैसे पद रिक्त होंगे, उस सूची के अनुसार प्रक्रिया आगे बढेगी. परंतु अब नये आवेदन करने का कोई अवसर नहीं मिलेगा, ऐसी जानकारी सामने आयी है.

Related Articles

Back to top button