अमरावती

शिक्षण, बांधकाम सभापति चुनाव का बिगुल फुंका

जिला परिषद चुनाव कार्यक्रम 20 मार्च को

अमरावती/दि.9 – जिला परिषद के शिक्षा व बांधकाम समिति सभापति के निधन से 18 जनवरी से रिक्त हुए सभापति पद का चुनाव 20 मार्च को कराया गया. जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने कल 8 मार्च को चुनावी कार्यक्रम घोषित किया है.
जिला परिषद के शिक्षण व बांधकाम समिति सभापति प्रियंका दगडकर का जनवरी महिने में निधन हो गया. तभी से यह पद रिक्त है. जिससे महाराष्ट्र जिला परिषद व पंचायत समिति अधिनियम 1961 की कलम 10 के अनुसार विषय समिति सभापति के अधिकार पद नैमितिक रुप से रिक्त होने से विषय सभापति नंबर 3 यह पद कलम 83 (1-अ) की व्यवस्था के चलते जिला परिषद की विशेष सभा बुलाकर भरें जायेंगे. उसके अनुसार जिलाधिकारी ने चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया है. इस समय चुनाव निर्णय अधिकारी के रुप में अमरावती के उपविभागीय अधिकारी उदय राजपुत की नियुक्ति की गई है. सहायक अधिकारी के तौर पर तहसीलदार संतोष काकडे का भी चयन किया गया है.

ऐसा है चुनावी कार्यक्रम

सभापति पद के लिए नामनिर्देशन पत्र 20 मार्च को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक स्वीकारे जायेंगे. दोपहर 3 बजे सभा का कामकाज शुरु होगा. उम्मीदवारों के नाम पढकर दिखाना व नाम निर्देशन पत्र की छाननी के बाद नाम वापस लेने के लिए 15 मीनट का समय दिया जाएगा. नामांकन वापस लेने वाले व मैदान में कायम रहने वाले उम्मीदवारों के नाम पढकर दिखाने के बाद जरुरत पडी तो चुनाव और उसके बाद तत्काल मतगणना होगी.

Related Articles

Back to top button