अमरावतीमुख्य समाचार

विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने 383 शिक्षकों की टीम तैनात

कक्षा 10 वीं व 12 वीं के विद्यार्थियों हेतु समूपदेशन सुविधा

* एक फोन कॉल पर विद्यार्थियों हेतु उपलब्ध होंगे शिक्षक
अमरावती/दि.13 – कक्षा 10 वीं व 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं का विद्यार्थियों द्बारा कई बार काफी अधिक तनाव ले लिया जाता है और चिंता व अवसाद के चलते कई बार विद्यार्थियों द्बारा आत्मघाती कदम भी उठा लिए जाते है. इस बात के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने हेतु विद्या परिषद द्बारा राज्य के 383 शिक्षकों की समूपदेशक के तौर पर नियुक्ति करते हुए विद्यार्थियों हेतु समुपदेशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. साथ ही जिलानिहाय समूपदेशक शिक्षकों के नाम व मोबाइल नंबर की सूची भी घोषित की गई है. ताकि विद्यार्थी किसी भी समय उनसे संवाद साधते हुए अपनी समस्याओं व दिक्कतों को दूर कर सके.
उल्लेखनीय है कि, कक्षा 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा का टाइम-टेबल घोषित हो गया है और कुछ ही दिनों में बोर्ड परीक्षाएं शुरु हो जाएंगी. चूंकि परीक्षा काल के दौरान कई विद्यार्थी अधूरी पढाई के चलते परीक्षा की भय की वजह से आत्मघाती कदम उठा लेते है. ऐसे में विद्यार्थियों को हिम्मत व धाडस बंधाने हेतु विद्या परिषद ने 383 समूपदेशकों की फौज खडी कर दी है. जिनके द्बारा परीक्षा काल के साथ-साथ परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद वाली कालावधि में भी नि:शुल्क तौर पर समूपदेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

* अमरावती में इन शिक्षकों से करें संपर्क
चंद्रशेखर गुलवाडे, अरुणा मार्डीकर, अभिजीत देशमुख, मनीष भडांगे, रिजवान खान

* कुणबी-मराठा विद्यार्थियों हेतु आगे आया ‘सारथी’
इसके साथ ही कक्षा 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा को लेकर कुणबी व मराठा विद्यार्थियों में मन में कोई चिंता न रहे और उन्हें करियर संबंधी मार्गदर्शन भी प्राप्त हो. इस बात के मद्देनजर ‘सारथी’ संस्था ने भी समूपदेशकों की फौज खडी की है. जिनके जरिए अमरावती में 5 जिलों के विद्यार्थियों हेतु मार्गदर्शन शिविर भी आयोजित किया गया था. जिसमें उपस्थित विद्यार्थियों का पंजीयन करते हुए उन्हें परीक्षा व करियर के संदर्भ में मार्गदर्शन किया गया.

Related Articles

Back to top button