अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पीठाधीश जीतेंद्रनाथ के आनंदाश्रु

वायरल वीडियो को हजारों लाइक्स

* 3 मिनट के वीडियो में बागेश्वर महाराज और साध्वी के थिरकने के दृश्य
अमरावती/दि.24- अंजनगांव सुर्जी के देवनाथ मठ के पीठाधीश जीतेंद्रनाथ महाराज के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव दौरान आनंदाश्रु के वायरल वीडियो ने देशभर में धूम मचा दी. कुछ ही मिनटों में यह वीडियो सैकडों समूह (ग्रुप्स) में साझा किया गया. वहीं सोशल मीडिया पर हजारों लाइक्स भी कुछ ही देर में मिलने की जानकारी है. ऐसे ही वीडियो को देख लोगों की भावनाएं भी बह निकली.
* अमरावती में गिनती के निमंत्रण
उल्लेखनीय है कि अयोध्या राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से जिले के केवल 37 गणमान्य को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सादर निमंत्रण दिया गया था. उनमें पीठाधीश जीतेंद्रनाथ, जगद्गुरु रामराजेश्वराचार्य जी, डॉ. संतोष महाराज, गुरुदेव सेवा मंडल, सचिनदेव महाराज आदि मान्यवरों का समावेश था. जगद्गुरु माउली सरकार अंबानगरी वासियों की ओर से 501 किलो कुमकुम रामलला के ललाट पर तिलक हेतु भेंट स्वरुप ले गए. यह सस्नेह और श्रद्धापूर्ण भेंट उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी. इसी प्रकार डॉ. संतोष महाराज प्रभु राम को प्रिय इलायची की भेंट अमरावती की तरफ से ले गए थे.
* वायरल वीडियो में आनंदाश्रु, झूमना भी
ेवायरल वीडियो में मठाधीश जीतेंद्रनाथ महाराज बरसों की साध पूर्ण होने से अपनी भावनाओं को अव्यक्त नहीं रख सके. उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा होते ही अत्यंत हर्ष व्यक्त किया. उनकी नेत्रों से आनंदाश्रु छलक उठे. यह दृश्य लाइव प्रसारण में भी आया. उसी का एडिटेड करीब 3 मिनट का वीडियो अमरावती में तेजी से वायरल हुआ. मंगलवार शाम से यह वीडियो अब तक सैकडों समूह में पहुंच गया है. जिसमें बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री महाराज एवं साध्वी ऋतंभरा जी प्रसन्नता से थिरक उठी है. ऐसे ही योग गुरु स्वामी रामदेव और अन्य बडे साधू-संतों व्दारा प्रफुल्लता व्यक्त करते हुए नेत्र सजल होने के दृश्य है. हजारों लाइक्स प्राप्त होने के साथ वीडियो देश-विदेश में सहर्ष शेयर किया गया है. यह भी उल्लेखनीय है कि जीतेंद्रनाथ महाराज जिस देवनाथ मठ के गादी पर विराजमान है उसे रामभक्त हनुमानजी के अवतार पुरुष व्दारा स्थापित माना जाता है. परमपूज्य देवनाथ महाराज को हनुमानजी के अवतारी होने की मान्यता है. बहरहाल कल 25 जनवरी को शिवधारा आश्रम में डॉ. संतोष महाराज के हस्ते अयोध्या से लाया गया प्रसाद का वितरण होगा.

Related Articles

Back to top button