अमरावती

विद्यापीठ में परीक्षा एॅप की हुई तकनीकी जांच

टाईम टेबल घोषित, २० से होगी परीक्षा शुरू

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१७ – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ ने आगामी २० अक्तूबर से शुरू होने जा रही ऑनलाईन व ऑफलाईन परीक्षा के मद्देनजर सभी तकनीकी दिक्कतों पर मात करने हेतु अपने परीक्षा एॅप का डेमो लिया. जिसमें परीक्षार्थियों के हॉल टिकट, प्रश्नपत्रिका डाउनलोड और पेपर सबमिशन आदि बातों की जांच-पडताल की गई. आगामी २० अक्तूबर से शुरू होनेवाली परीक्षा सहज व सुचारू ढंग से संपन्न हो जाये, इस हेतु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लगातार बैठक व चर्चा की जा रही है. कुलगुरू डॉ. मुरलीधर चांदेकर की विशेष उपस्थिति में गुरूवार की शाम परीक्षा के दौरान उत्पन्न होनेवाली तकनीकी दिक्कतों को समझने के लिए प्रोमार्क एजेन्सी के प्रतिनिधियों ने इस एॅप का डेमो प्रस्तुत किया और पहले चरण में विद्यार्थियों को उनके हॉल टिकट भेजने की प्रक्रिया व्यवस्थित ढंग से पूर्ण की गई. सभी महाविद्यालयों के मेल पर भेजे गये हॉल टिकटों में त्रृटियां व तकनीकी गलतियां खोजकर उन्हें परीक्षा हेतु नियुक्त की गई एजेन्सी के ध्यान में लाकर दिया गया. जिसमें सुधार करने के बाद यह प्रक्रिया दुबारा चलायी गयी. बता दें कि, आगामी २० अक्तूबर से मानव्य विद्या, वाणिज्य विद्या, विज्ञान व अभियांत्रिकी तथा आंतरविद्या इन चारों विद्याशाखाओं की परीक्षाओं का नियोजन किया जा रहा है.

  • नई समयसारणी घोषित

मंगलवार २० अक्तूबर से आगामी माह के मंगलवार १० नवंबर की अवधि हेतु नया टाईमटेबल घोषित किया गया है. जिसमें इससे पहले १२ से १९ अक्तूबर के दौरान लिये जानेवाले पेपर भी सुविधानुसार लिये जायेंगे और इसमें बीए के तीसरे, चौथे, पांचवे व छठवें सहित फार्मसी के पहले से आठवें सेमीस्टर की परीक्षाओं के संशोधित टाईमटेबल का भी समावेश है.

ऑनलाईन व ऑॅफलाईन इन दोनों परीक्षाओं में १ लाख ३५ हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे. नया टाईमटेबल विद्यापीठ की वेबसाईट पर उपलब्ध करा दिया गया है और सभी महाविद्यालयों को उनके विद्यार्थियों के हॉल टिकट भी भेजे जा रहे है. – डॉ. हेमंत देशमुख संचालक, परीक्षा व मूल्यांकन मंडल

Related Articles

Back to top button