अमरावतीमहाराष्ट्र

बडे ही धूमधाम से मनाया गया तीज उत्सव

वन भोजन का भी उठाया लुत्फ

* अग्रवाल सखी मंच व अग्रवाल जागृती महिला मंडल का आयोजन
अमरावती/दि.12– अग्रवाल सखी मंच तथा अग्रवाल जागृती महिला मंडल की ओर से तीज उत्सव बडे ही धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर तीज उत्सव व वन भोजन का आयोजन हरीगंगा सेलीब्रेशन में किया गया था. हरी भरी धरती की गोद में हरे-हरे रंग के परिधान पहने सखियांं बहुत ही खुबसुरत लग रही थी.
तीज और सिंधारे राजस्थानी समाज में बडे ही उत्साह से मनाया जाता है. घरों में विभिन्न प्रकार के पकवान बनाए जाते है. हाथों में मेंहदी रचाकर सखियां झूले झूलने जाती है. पुराणो के अनुसार हरियाली तीज के दिन भगवान शिव ने देवी पार्वती को और श्रीराम ने माता सीता को और श्री कृष्ण ने राधा रानी को झूला झूलाया था. इसी वजह से झूला झूलने के बीना तीज उत्सव अधूरा माना जाता है.
अग्रवाल सखी मंच व जागृती महीला मंडल की ओर से इस वर्ष तीज उत्सव व वनभोजन कार्यक्रम के एक साथ आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में उपस्थित सखियों ने स्वादिष्ट भोजन का भरपूर आनंद लूटा. उपस्थित सभी सखियों का मेहंदी कोन व बिंदी का पत्ता देकर तथा तिलक व इत्र लगाकर स्वागत किया गया. इस दौरान विभिन्न स्पर्धा का भी आयोजन कार्यक्रम में किया गया. प्रथम आयी पचास महिलां को सूहाग की प्रतिक चुडियां भी भेंट दी गई. कार्यक्रम की शुरूआत रंगीलो सावन आयो. गीत पर नृत्य से की गई. तत्पश्चात सखीयों ने कुछ नृत्य प्रस्तुत कर सभी का ध्यानाकर्षण किया. विभिन्न स्पर्धा के दौरान पासींग द पार्सल खेल का सभी महिलाओं ने भरपूर आनंद लिया. कार्यक्रम की प्रोजेक्ट डायरेक्टर व्दारा भजनों की प्रस्तुती दी गई. जिसमें सभी ने बढचढकर हिस्सा लिया. जागृती महिला मंडल की ओर से अनीता अग्रवाल, सरीता भिवसरीया, किरण गोयनका व अग्रवाल सखी मंच की ओर से अध्यक्ष रुची ककरानीया व वर्षा जालान, रश्मी अग्रवाल ने कार्यक्रम सफल बनाने में भरपूर सहयोग किया. प्रोजेक्ट डायरेक्टर मीनी केडिया, उर्मिला केडिया, सीमा दलाल, मंजू अग्रवाल, किरण अग्रवाल, नेहा चौधरी, पूजा गोयनका, समता केडिया, स्मीता मोदी ने अथक प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button