अमरावतीमुख्य समाचार

तहसीलदारों का काले फिते लगाकर धरना प्रदर्शन

सेवा ज्येष्ठता, पदोन्नति, सेवा निवृत्ति जैसी लंबित मांगों पर ध्यान खींचा

अमरावती/दि.1– आज राज्य तहसीलदार व नायब तहसीलदार संगठन द्बारा जिलाधीश कार्यालय पर काले फिते लगाकर धरना आंदोलन किया गया. तहसीलदार संगठन की प्रलंबित सेवा विषयक मांगे पूर्ण नहीं करने को लेकर संगठन द्बारा शृंखलाबद्ध आंदोलन का ऐलान किया गया है. जिसके तहत आज जिलाधीश कार्यालय पर काले फिते लगाकर आंदोलन में शामिल हुए तहसीलदार व नायब तहसीलदारों ने सेवा ज्येष्ठता, पदोन्नति से लेकर सेवा निवृत्ति तक के कुल 10 मांगों की पूर्तता करने की मांग की. जिलाधीश के माध्यम से तहसीलदारों की मांगों का निवेदन अब तक मुख्य सचिव राजस्व व वनविभाग को भेजा गया है.
राज्य में नायब तहसीलदार संवर्ग की सेवा ज्येष्ठता सूची प्रसिद्ध की जाये. उसी प्रकार तहसीलदार संवर्ग की वर्ष 2011 से लेकर अब तक की सेवा ज्येष्ठता सूची प्रसिद्ध करें, नायब तहसीलदार संवर्ग से तहसीलदार संवर्ग में पदोन्नति, तहसीलदार संवर्ग से उपजिलाधीश संवर्ग में पदोन्नति, नायब तहसीलदार व तहसीलदारों के प्रमोशन के लंबित मामले पूर्ण करने सेवा निवृत्त तहसीलदार व नायब तहसीलदारों को सेवा निवृत्ति का लाभ तुरंत देने की मांग आंदोलकों की है. आंदोलन में बडी संख्या में तहसीलदार व नायब तहसीलदार शामिल थे.

* 4 मई से बेमियादी काम बंद
आंदोलकों ने बताया कि, आज जिलाधीश कार्यालय के सामने धरना आंदोलन के बाद 18 अप्रैल को एक दिन की छूट्टी लेकर संभागीय आयुक्तालय पर आंदोलन किया जाएगा. इसके बाद भी मांगें पूर्ण नहीं होती है तो फिर 4 मई से बेमियादी काम बंद आंदोलन शुरु करने की जानकारी तहसीलदार संगठन के कार्याध्यक्ष सुरेश बगडे ने दी.

Related Articles

Back to top button