अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

आज से पारा घटने की शुरूआत

अनिल बंड ने कहा 45 डिग्री सीजन का सर्वाधिक

* पश्चिम विदर्भ में कई जगहों पर बारिश, अंधड के समाचार
अमरावती/ दि. 28- आसमान से आग बरसने का तीव्र अनुभव करनेवाले विदर्भवासियों को खासकर पश्चिम विदर्भ के लोगों को आज से राहत मिलनी शुरू हो गई. आज पारा 44 डिग्री के आसपास रहने के साथ अब दिनों दिन लुढकने का अनुमान मौसम वैज्ञानिक प्रा. अनिल बंड ने व्यक्त किया. हालांकि उन्होंने बताया कि आज और कल के लिए अकोला, चंद्रपुर एवं यवतमाल जिले के लिए यलो अलर्ट जारी हुआ है. जिससे गर्मी को लेकर सावधानी बरतना आवश्यक हैं. एक बात प्रा. बंड ने स्पष्ट कर दी कि अमरावती के लिए सोमवार का 45 डिग्री का तापमान इस सीजन का सर्वाधिक रहा.
* अकोला, खामगांव, यवतमाल में बरसात
उधर अकोला, अकोट, तेल्हारा, बालापुर तहसीलों में अंधड के साथ तेज बारिश के समाचार रहे. अकोट तहसील के पनज में गोदाम से टीन उड गये. अडगांव में भी कई घरों से छते उड गई. कुछ भागों में सडकों पर पेड गिरने से यातायात भी प्रभावित हुआ. यवतमाल और बुलढाणा जिलों में भी काफी तेज बरसात एवं अंधड के समाचार हैं. रविवार को यवतमाल के अनेक भागों में भी आंधी तूफान ने घरों को नुकसान पहुंचाया. बुलढाणा जिले के खामगांव के टेभुर्णा में दिशादर्शक व स्वागतद्बार धराशाही हो गया. जिससे यातायात अवरूध्द हुआ. शेगांव मार्ग पर दौडती एसटी बस से चाय की टपरी आ टकराई. जिसमें कुछ यात्री जख्मी हो गए. लोणी गुरव में पेड ढहने से चार कारों का नुकसान हुआ. पिंपरी गवली में पपीते के बाग बगीचे उजड गये.
* पारा घसरेगा
प्रा. बंड के अनुसार अमरावती और परिसर में हवाओं के कारण आज का तापमान 44 डिग्री तक घटा. इसके और भी कम होते जाने की संभावना उन्होंने व्यक्त की. अगले सप्ताह पारा 40 डिग्री तक लुढकेगा. अनिल बंड ने मानसून के 15 जून तक महाराष्ट्र में आने की संभावना व्यक्त की है.
* ब्रम्हपुरी ने बनाया रिकार्ड
उल्लेखनीय है कि सोमवार को समूचा विदर्भ झुलस उठा था. चंद्रपुर जिले के ब्रम्हपुरी में 47.1 डिग्री रिकार्ड तापमान दर्ज किया गया था. बुलढाणा छोडकर विदर्भ के सभी जिले में पारा 41-42 डिग्री को पार कर गया था. आज से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही हैं. उधर नागपुर प्रादेशिक मौसम केंद्र ने अकोला, यवतमाल, चंद्रपुर के लिए यलो अलर्ट जारी रखा है.

Related Articles

Back to top button