अमरावती

मंदिर की दानपेटी व बंद घर को बनाया निशाना

गाडगे नगर व नागपुरी गेट थाना क्षेत्र की घटना

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में आने वाले पुलिस थाना परिसरों में इन दिनों चोरों ने आंतक मचाकर रखा हुआ है. बंद घरों को निशाना बनाने के साथ ही चोरों ने मंदिर की दानपेटी को भी फोडना शुरु कर दिया है. गाडगे नगर थाना क्षेत्र में आने वाले वलगांव रोड स्थित विश्वेश्वर आध्यात्मिक पीठ मंदिर को निशाना बनाते हुए चोर ने 8 हजार रुपए की नगद राशि पर हाथ साफ कर दिया.
मिली जानकारी के अनुसार मंदिर के ट्रस्टी के रुप में दिगांबर गुरु कपील महायुली काम संभालते है. उनके साथ आध्यात्मिक पीठ मंदिर में उनकी बुआ रमाबाई सालवे और एक चौकीदार विलास पचवटे रहते है. 11 जनवरी को मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद वे सो गए. इस समय वे मंदिर में अकेले थे, इसलिए उन्होंने मंदिर के दरवाजे को ताला लगाया था. दूसरे दिन जब सुबह नींद से जागे तो मंदिर का दरवाजा खुला दिखाई दिया और ताला टूटा हुआ मिला. मंदिर के बाहर दो दानपेटियां रखी थी, जिसमें से एक दानपेटी टूटी हुई दिखाई दी और दूसरी दानपेटी गायब दिखाई दी. इस दानपेटी से अज्ञात चोर ने 8 हजार रुपयों की नगद पर हाथ साफ कर लिया. गाडगे नगर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 461, 380 के तहत अपराध दर्ज किया है.
वहीं दूसरी घटना नागपुरी गेट थाना क्षेत्र में सामने आयी. यहां पर अज्ञात चोर ने बंद घर को निशाना बनाते हुए 1 लाख रुपयों के माल पर हाथ साफ कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार लालखडी के बिस्मिला नगर में रहने वाले शेख जानी वल्द अब्दुल रजाक 11 जनवरी की शाम अपने घर के दरवाजे को ताला लगाकर अपनी पत्नी के साथ भतीजी की शादी की पत्रिकाएं बांटने के लिए अलीम नगर क्षेत्र में गए थे. रात 9.30 बजे जब वे घर लौटे तो घर के दरवाजे को लगा ताला टूटा हुआ दिखाई दिया व बेडरुम में रखी अलमारी का लॉकर भी टूटा हुआ दिखा. जिसमें नगद 85 हजार रुपए, 5 ग्राम का मंगलसूत्र व अन्य आभूषण गायब दिखाई दिये. अज्ञात चोर ने अलमारी से नगद व सोने के आभूषण सहित 1 लाख 9 हजार रुपयों के माल पर हाथ साफ कर दिया. जिसके बाद शेख जानी ने तुरंत नागपुरी गेट थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. नागपुरी गेट पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अर्जुन ठोसरे के मार्गदर्शन में पुलिस हेडकाँस्टेबल शिवनाथ कर रहे है.

Related Articles

Back to top button