अमरावती

दीपावली पर एसटी के किराए में 10 फीसद की अस्थायी वृद्धि

7 से 27 नवंबर तक अदा करना होगा ज्यादा किराया

अमरावती/दि.11 – दीपावली के पर्व पर रापनि के बसों में यात्रियों की अच्छी खासी भीडभाड रहती है और लोगबाग बडी संख्या में एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा करते है. जिसके चलते रापनि को यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एसटी बसों की अतिरिक्त फेरियां भी चलानी पडती है. इस बात के मद्देनजर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी रापनि ने दीपावली के अवकाश वाले दिनों हेतु अपने यात्री किराए में 10 फीसद की अस्थायी वृद्धि की है. विगत 7 नवंबर से अमल में लायी गई यह दरवृद्धि आगामी 27 नवंबर की कालावधि तक लागू रहेगी.

दीपावली पर्व के मद्देनजर एसटी महामंडल ने अपनी सभी तरह की बसों के किराए मेें सीधे तौर पर 10 फीसद की वृद्धि करने का निर्णय लिया है. जिसके चलते पहले से आरक्षण करवा चुके यात्रियों को भी इस दरवृद्धि का सामना करना पड रहा है. क्योेंकि उन्हें आरक्षित टिकट पर यात्रा करते समय किराया दर में हुई वृद्धि के चलते किराए की राशि में रहने वाले फर्क की रकम अदा करनी पड रही है. वहीं 28 नवंबर से दोबारा पुरानी व सामान्य टिकट दरें लागू कर दी जाएगी.

* किस मार्ग पर कितना किराया
वरुड            145
मोर्शी             85
चांदूर बाजार   70
परतवाडा       85
दर्यापुर           85
धारणी          230
यवतमाल      155
अकोला        165
बुलढाणा       335
वर्धा             195
नागपुर         230

* एसटी महामंडल ने 7 नवंबर की मध्ययात्री से 10 फीसद किराया वृद्धि करने का निर्णय लिया है. जिसकी जानकारी को सभी इलेक्ट्रॉनिक टिकट वेन्डिंग मशीनों में भी दर्ज कर दिया गया है. वहीं 28 नवंबर से एक बार फिर पूराना यात्रा शुल्क ही लिया जाएगा.
– नीलेश बेलसरे,
विभाग नियंत्रक, रापनि अमरावती.

Related Articles

Back to top button