अमरावती

दस चक्का ट्रकों को भी अब 15 वर्ष का परमिट

मोटर मालक संगठन की मांग मंजूर

अमरावती/दि.18 – राज्य के सभी दस चक्का ट्रकों को अब 15 वर्ष का परमिट मिलना शुरु हो गया है. अब तक केवल 12 वर्ष के लिए ही यह परमिट 10 चक्का ट्रकों को मिलता था. जिससे अन्य राज्यों में माल ले जाने के लिए संबंधित राज्यों में अलग से टैक्स देना पडता था. लेकिन अब 10 चक्का ट्रक मालकों को अन्य राज्यों का अतिरिक्त टैक्स नहीं चुकाना पडेगा, जिससे उन्हें राहत मिली है.
मोटर मालक यातायात संगठन के जिलाध्यक्ष जस्मितसिंग ओबेराय ने बताया कि, कई वर्षों से 10 चक्का ट्रकों का परमिट 15 वर्ष का करने की मांग सरकार से की जा रही थी. महाराष्ट्र राज्य को छोडकर अन्य राज्यों में यह परमिट 15 वर्ष के लिए मिलता है. लेकिन महाराष्ट्र में 12 वर्ष का ही परमिट 10 चक्का ट्रकों को दिया जाता था. यह राष्ट्रीय परमिट 15 वर्ष का करने की मांग मोटर मालक यातायात संगठन की थी, जो अब जाकर पूर्ण हुई है.

* जिले में 10 हजार ट्रक मालकों को राहत
समिपस्त अकोला जिले में 10 चक्का ट्रक को 15 वर्ष का पहला परमिट दिया गया. अकोला जिले में ऐसे 10 से 12 हजार ट्रक है. जिन्हें राष्ट्रीय परमिट के लिए 2 अलग-अलग टैक्स देने पडते थे. इस प्रक्रिया में ज्यादा समय लगने से उसका असर माल यातायात पर होता था. लेकिन अब समय और पैसों की बचत होगी.

* राज्य सरकार की आय बढेगी
महाराष्ट्र में 10 चक्का ट्रक को 12 वर्ष का राष्ट्रीय परमिट मिलता था. अब उसमें वृद्धि कर यह मरमिट 15 वर्ष का कर दिया गया है. जिससे ट्रक मालकों को अन्य राज्यों में अतिरिक्त टैक्स की जरुरत नहीं है. इससे राज्य सरकार की भी आय बढेगी.
– जस्मितसिंग ओबेराय, जिलाध्यक्ष, मोटर मालक कामगार, यातायात सेना.

Related Articles

Back to top button