अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बैनर फाडने को लेकर अचलपुर में तनाव

दो गुटों के बीच जमकर हुई मारपीट व पत्थरबाजी

* सरमसपुरा पुलिस थाना क्षेत्र की घटना
* पुलिस पर भी हुआ पथराव, दो पुलिस कर्मी घायल
* परतवाडा में मौजूद एसपी विशाल आनंद तुरंत पहुंचे मौके पर
* पथराव करने वाले कुछ आरोपियों की पहचान हुई
* पुलिस ने आरोपियों की धरपकड करनी की शुरु
* जुडवां शहर में शांतिपूर्ण तनाव वाली स्थिति, कडा बंदोबस्त तैनात
अमरावती/अचलपुर /दि.18- बीती रात अचलपुर शहर के सरमसपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत स्वागत द्वार पर लगे बैनर को फाडे जाने को लेकर हुए विवाद के चलते दो गुट आमने-सामने आ गये तथा दोनों गुटों के बीच मारपीट होने के साथ ही जमकर पत्थरबाजी भी हुई. इस दौरान पुलिस द्वारा मध्यस्थता का प्रयास किये जाने पर पुलिस पर भी पथराव किया गया. जिसके चलते एक महिला व एक पुुरुष ऐसे दो पुलिस कर्मी घायल हुए. इस घटना की जानकारी मिलते ही सौभाग्य से परतवाडा शहर में ही मौजूद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद एवं ग्रामीण अपराध शाखा के प्रमुख पीआई किरण वानखडे तुरंत ही अपने दल बल के साथ सरमसपुरा पुलिस स्टेशन पहुंचे. जिसके बाद आरोपियों की पहचान करते हुए उनकी धरपकड करनी शुरु की गई.
इस संदर्भ में मिली विस्तुत जानकारी के मुताबिक सरमसपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अब्बासपुरा में रहने वाला 17 वर्षीय नाबालिग युवक गणपति मंडल में भोजन करने के बाद अपने दोस्तों के साथ अपनी घर की ओर जा रहा था. तभी गांधी पुल के पास मोइन खान, अज्जू, पप्पू, जावेद व अनवर सहित अन्य करीब 10-15 लोगों ने उनका रास्ता रोका तथा स्वागत द्वार पर लगे बैनर को फाडने की बात को लेकर पूछताछ करनी शुरु की. इस समय भीड में शामिल कुछ लोगों ने उक्त 17 वर्षीय युवक से मारपीट करते हुए उसके पास से नगद 1500 रुपए व मोबाइल छीन लिया. साथ ही उसे गांधी पुल के पास स्थित पुलिस चौकी में लेकर गये और पुलिस कर्मियों को उस युवक के खिलाफ कार्रवाई करने हेतु कहा. इस समय आरोपियों ने पुलिस के साथ वाद विवाद करते हुए पत्थरबाजी की. जिसकी वजह से ड्यूटी पर तैनात पोहेका सैयद मकसुद रहमान व एक महिला पुलिस कर्मी घायल हुए. इसके बाद सभी आरोपी वहां से निकल गये और गांधी पुल पर जमा होकर तनाव पैदा करने लगे. जिन्हें तितर बितर करने के लिए जब पुलिस का पथक गांधी पुल पर पहुंचा, तो मंजूर पूरा की ओर से अचानक पत्थरबाजी होनी शुरु हो गई. ऐसे में पुलिस ने हालात की गंभीरता को समझते हुए तुरंत ही अतिरिक्त कुमक को बुलाकर गांधी पुल, मंजूरपुरा व रायपुरा परिसर में तगडा बंदोबस्त लगाया. साथ ही बैनर फाडकर विवाद पैदा करने वाले और पत्थरबाजी करने वाले युवकों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करते हुए उनकी तलाश करनी शुरु की गई.
विशेष उल्लेखनीय है कि, गत रोज गणेश विसर्जन का पर्व रहने के चलते ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद संवेदनशील कहे जाते अचलपुर व परतवाडा क्षेत्र के ही दौरे पर थे और अचलपुर में हुए तनाव की जानकारी मिलते ही एसपी विशाल आनंद तुरंत परतवाडा से अपने दल-बल सहित अचलपुर के सरमसपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में पहुंच गये. जहां पर उन्होंने हालात का जायजा लेते हुए आरोपियों की धरपकड हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किये. विश्वासनीय सूत्रों के मुताबिक सरमसपुरा पुलिस द्वारा नामजद आरोपियों में से कुछ आरोपियों को अपने कब्जे में लेकर उनसे अन्य आरोपियों के बारे में भी पुछताछ की जा रही है.

* गणेश विसर्जन जुलूस पर पथराव की उडी थी खबर
बीती रात अचलपुर शहर में हुई तनावपूर्ण घटना के बाद आज सुबह यह खबर बडी तेजी के साथ फैली थी. गत रोज अचलपुर में गांधी पुल पर गणेश विसर्जन जुलूस पर कुछ अराजक तत्वों द्वारा किया गया है. जबकि कुछ ही समय द्वारा यह स्पष्ट हो गया कि, बीती रात गांधी पुल से गणेश विसर्जन का कोई जुलूस नहीं निकल रहा था. ऐसे में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ग्रामीण अपराध शाखा के प्रमुख पीआई किरण वानखडे एवं सरमसपुरा पुलिस स्टेशन के थानेदार नीलेश गोपचावलीकर ने सभी लोगों से आवाहन किया है कि, वे अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दे तथा सोशल मीडिया के जरिए भी बेसिर पैर की खबरें न फैलाएं.

 

Related Articles

Back to top button