अमरावतीमुख्य समाचार

तीन मनचलों की हरकत से गाडगे नगर थाने में तनाव

रास्ता चल रही युवती को पहले कट मारी फिर छापड मारी

* विरोध करने वाले युवक के साथ मारपीट कर हाथ तोडा
अमरावती /दि.21- स्थानीय आईटीआई कॉलेज के सामने तीन मनचले युवकों द्बारा की गई हरकत के चलते आज गाडगे नगर पुलिस थाने सहित शहर में कुछ हद तक तनाव फैलता दिखाई दिया. इन तीन मनचले युवकों ने दोपहर का भोजन करने के बाद आईटीआई कॉलेज की ओर जा रही तीन युवतीयों को पहले तो अपनी दुपहिया वाहन से कट मारी. जिसे लेकर टोके जाने पर युवतीयों के साथ बदतमीजी करते ुहए एक युवती को तमाचा भी मारा. साथ ही इस समय बीचबचाव करने हेतु आए एक युवक के साथ मारपीट करते हुए उसका हाथ भी फ्रैक्चर कर दिया गया. जिसके बाद तीनों मनचले युवक मौके से भाग निकले. वहीं बुरी तरह डरी सहमी लडकियां शिकायत दर्ज कराने हेतु गाडगे नगर पुलिस थाने पहुंची.
जानकारी के मुताबिक आज दोपहर बाद शहर में रहने वाली एक महाविद्यालय की छात्रा अपनी दो सहेलियों के साथ भोजन के बाद अपने कॉलेज की ओर जा रही थी. तभी रास्ते से एक दुपहिया वाहन पर सवार होकर जा रहे तीन युवकों ने इन तीनों छात्राओं को बडे खतरनाक ढंग से कट मारा. जिसकी वजह से एक छात्रा ने जोर से चिल्लाकर कहा कि, सडक पर वाहन जरा देखकर चलाओ, तो ट्रिपल सीट बाइक चला रहे युवक ने तुरंत अपनी गाडी रोकी और उसने सडक से गुजर रही उक्त छात्रा के साथ अश्लिल गालीगलौच करनी शुरु की. साथ ही खुद को टोकने वाली लडकी को एक तमाचा भी मार दिया. यह देखकर पास ही खडे एक-दो युवक बीचबचाव करने हेतु वहां पहुंचे तथा लडकी पर हाथ उठाने वाले युवक के साथ उनका शाब्दीक विवाद होने लगा. इस समय तक उन तीनो युवकों ने फोन करते हुए अपने कुछ अन्य साथियों को भी मौके पर बुला लिया था और सब ने मिलकर बीचबचाव का प्रयास करने वाले युवक के साथ बुरी तरह मारपीट करनी शुरु की. जिससे उस युवक को चोटे आने के साथ ही उसका एक हाथ भी फ्रैक्चर हो गया. पश्चात मारपीट करने वाले सभी युवक मौके से भागने लगे, तो वहां उपस्थित युवती ने उसे तमाचा मारने वाले युवक की बैग पकडकर उसे वहीं पर रोकने का प्रयास किया. ऐसे में उक्त युवक अपनी कॉलेज बैग वहीं पर छोडकर अपने साथियों के साथ मौके से भाग निकला. पश्चात उक्त युवती ने अपने कुछ परिचितों को फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी. साथ ही गाडगे नगर पुलिस थाने पहुंचकर अपने साथ घटित घटना को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई. इस समय तक गाडगे नगर थाने में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व भाजयुमो के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का भी जमघट लगना शुुरु हो गया था तथा सभी ने युवती के साथ मारपीट करने वाले एवं एक युवक का हाथ फ्रैक्चर कर देने वाले आरोपियों के खिलाफ तुरंत कडी कार्रवाई करने की मांग उठाई.

* कॉलेज बैग से मिला आरोपी युवक का पहचान पत्र
उल्लेखनीय है कि, जिस समय सभी आरोपी मौके से भाग रहे थे, तो एक युवती ने बडी हिम्मत दिखाकर खुद को तमाचा मारने वाले मनचले युवक की कॉलेज बैग पकड ली थी. ताकि वह उसे रोक सके. लेकिन उक्त युवक अपनी बैग को वहीं छोडकर भाग निकला. पश्चात इसी कॉलेज बैग से उक्त युवक का कॉलेज आयकार्ड प्राप्त हुआ. जिसमें उसका नाम व पता दर्ज करने के साथ ही उसका फोटो भी था. इसके आधार पर ही उन तीनों युवतीयों ने आरोपी युवकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. साथ ही इस बारे में जानकारी मिलते ही कुछ हिंदूत्ववादी संगठनों के पदाधिकारी भी थाने पहुंचे.

* डीसीपी साली व एसीपी पाटिल भी पहुंचे थाने
गाडगे नगर पुलिस थाने में संतप्त लोगों की भीड जुटने के साथ ही आईटीआई कॉलेज के सामने घटित घटना के बारे में जानकारी मिलते ही शहर पुलिस उपायुक्त विक्रम साली तथा सहायक पुुलिस आयुक्त पूनम पाटिल भी तुरंत गाडगे नगर थाने पहुंचे. जहां पर थानेदार आसाराम चोरमले द्बारा आरोपी युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई थी. समाचार लिखे जाने तक अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी.

* आईटीआई की गेट पर लगा पुलिस बंदोबस्त
उल्लेखनीय है कि, आज से ही कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरु हुई है और दोपहर के समय ही पहला पर्चा हल करने के बाद सभी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों से बाहर निकलने वाले थे. इस समय के आसपास आईटीआई कॉलेज के समक्ष यह बखेडा खडा हो गया. ऐसे में स्थिति को नियंत्रित रखने हेतु मामले की जानकारी मिलते ही आईटीआई गेट के सामने तुरंत ही दंगा नियंत्रक पथक को तैनात कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button