अमरावतीविदर्भ

चांदूर बाजार में पागल कुत्तों का आतंक

पालिका प्रशासन की निष्क्रियता से नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में

चांदूर बाजार/दि.12- शहर में गत कुछ दिनों से पागल कुत्तों ने आतंक मचाया है. गली-कूचों से आना-जाना करने वाले नागरिक जान मुट्ठी में लेकर गुजर रहे हैं. छात्र तथा सड़क पर खेलने वाले छोटे बच्चों में दहशत मची है. यह पागल कुत्ते घर या दुकान में घुसते है. अचलपुर तहसील में पागल कुत्ते के काटने से बैल की मृत्यु हो गई. संपूर्ण शहर में पागल व जख्मी कुत्तों से नागरिकों के स्वास्थ्य पर खतरा मंडरा रहा है.
इस बारे में वार्ड क्र. 4 के नागरिकों ने प्रशासक व मुख्याधिकारी को शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. स्वास्थ्य निरीक्षक परिमल देशमुख से इस बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि हम ऐसे कुत्तों को शहर से दर भगा सकते हैं. लेकिन इसके अलावा कोई कार्रवाई नहीं कर सकते. कुत्ते के काटने से किसी की मृत्यु हुई हो तो उसके लिए जिम्मेदार कौन? इस सवाल पर उन्होंने चुप्पी साधी. पालिका प्रशासन की निष्क्रियता से नागरिकों की जान पर खतरा बना है.
पागल कुत्तों के आतंक पर काबू पाने के लिए इससे पूर्व पालिका प्रशासन के पास गोलिया रहती थी, लेकिन अब इन गोलियों का सप्लाय बंद किए जाने की जानकारी है. श्वान दंश पर एंटी रैबिज का इंजेक्शन भी स्थानीय ग्रामीण अस्पताल में उपलब्ध नहीं है. कुत्तों के जख्म की बदबू व जंतुओं का फैलाव बढ़ने से परिसर के नगारिक हैरान है. पालिका प्रशासन कार्यवाही नहीं करता. श्वान दंश के बाद इलाज उपलब्ध नहीं. इस हाल में कुत्ते के काटने से किसी की मृत्यु हुई तो उसके लिए पालिका प्रशासन जिम्मेदार रहेगा. ऐसी चेतावनी प्रभाग क्र. 4 के नागरिकों ने पालिका प्रशासक व मुख्याधिकारी को ज्ञापन सौंपकर दी है. अब देखना है कि पालिका प्रशासन कुछ कार्यवाही करता है या नहीं.

Related Articles

Back to top button