अमरावती

इर्विन में चूहों का आतंक, सिटीस्कैन मशीन के वायर काटे

उत्पात मचाने के लिए दवाई का छिडकाव

* अस्पताल प्रशासन की उपाय योजना
अमरावती/दि.3– स्थानीय जिला अस्पताल में चूहें और घूस का आतंक बढने से प्रशासन का सिरदर्द बढ गया है. इन चूहों के कारण अस्पतालों के उपकरण को खतरा निर्माण हो गया है. हाल ही में सिटीस्कैन मशीन के वायर काटे जाने से तीन दिन यह मशीन बंद थी. चूहों के बढते उत्पात को रोकने के लिए अस्पताल प्रशासन ने उपाय योजना शुरु की है. रविवार को अस्पताल के सिटीस्कैन व एक्स-रे मशीन परिसर में चूहे मारने की दवाई का छिडकाव किया गया.
जिला अस्पताल के सिटीस्कैन मशीन के वायर चूहों व्दारा काटने से यह सिटीस्कैन मशीन तीन दिन बंद थी. इस कारण मरीजों को काफी परेशानी हुई. साथ ही अस्पताल के शस्त्रक्रिया विभाग, नेत्र शस्त्रक्रिया विभाग, आहार विभाग में भी चूहों का आतंक बढा है. इस कारण अस्पताल के उपकरण तथा अन्य आवश्यक साहित्यों को खतरा निर्माण हो गया है. अस्पताल परिसर में रहे अन्य आवश्यक कागजपत्र भी इन चूहों के कारण खराब होने का भय निर्माण हो गया है. इस कारण चूहों के बढते आतंक को रोकने के लिए तत्काल उपाय योजना चलाने की अस्पताल प्रशासन ने तैयारी की है. वर्तमान में अस्पताल में जहां चूहों का आतंक है, ऐसे परिसर में पेस्ट कंट्रोल करने का काम शुरु किया गया है. इसमें तीन तरह के पेस्ट कंट्रोल शुरु है. इसमें 45 डिग्री पर छेद कर उस छेड में चूहे और घूस मारने की दवाई डाली जा रही है. चूहे के साथ चीटिंयों का भी बंदोबस्त करने की दवाई डाली जा रही है.

* उपाय योजना जारी है
अस्पताल परिसर में चूहों का आतंक बढने से उपाय योजना चलाई जा रही है. अस्पताल के जिस भाग में चूहों का आतंक दिखाई दे रहा है, वहां चूहे मारने की दवाई का छिडकाव किया जा रहा है.
– डॉ. नरेंद्र सोलंके,
निवासी वैद्यकीय अधिकारी

 

Related Articles

Back to top button