अमरावतीमहाराष्ट्र

चांदूरबाजार डिपो में जेबकतरों का आतंक, यात्री त्रस्त

सीसीटीव्ही कैमरे नहीं

* डिपो प्रशासन कुंभकर्णी नींद में
चांदूर बाजार/दि.24-यहां के डिपो में समस्याओं का अंबार हमेशा से ही लगा रहता हैं. चाहे वह खस्ता हाल बसों की समस्या हो या बसों की फेरीयों की समस्या. साथ ही यह परिसर मनचलों और चिडिमारों का हमेशा से आतंक रहा है. लेकिन इन दिनों डिपो परिसर में जेब कतरों ने अपना आतंक मचा रखा है. जिसके कारण यात्रियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड रहा है.
बतादें कि, कई वर्षों से चांदूरबाजार डिपो परिसर में यह समस्या बनी हुयी है. कई वारदातें जेबकतरों द्वारा अंजाम दी जाती रही है. जेब कतरो ंद्वारा भीड का फायदा उठाकर यात्रियेां के जेब काटने का काम बडी आसानी से यहां हो रहा है. किसी के नगद रूपये चुराये जा रहे है तो किसी का मोबाईल फोन. महिलाओं के पास का सोना और गहने भी जेबकतरों द्वारा उडाया जा रहा है. इसकी कई शिकायतें चांदूरबाजार पुलिस स्टेशन में की गयी है. यहां यह उल्लेखनिय है कि, एसटी डिपो के मुख्य द्वार के ठीक सामने पुलिस स्टेशन मौजूद हैं. लेकिन फिर भी जेब कतरे इतने बेखौफ हो चुके है कि, उन्हे किसी भी प्रकार का कोई डर नही है. हालांकि, पुलिस प्रशासन द्वारा समय -समय पर यहां कर्मचारी तैनात किये जाते है. वहीं दूसरी ओर बढती वारदातों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने आगार प्रशासन को कई बार लिखित स्वरूप में सीसीटीव्ही कॅमेरे लगाने एवं सुरक्षा गार्ड तैनात करने हेतु सिफारीश की है. इसी तरह जागरूक नागरिकों द्वारा भी कई बार इस मामले में आगार प्रशासन को निवेदन सौंपा गया हैं. लेकिन बावजूद इसके डिपो प्रशासन द्वारा इस ओर अनदेखी की जा रही है. डिपो प्रशासन के इस निष्क्रिय व्यवहार के चलते आमजनो को समस्याओं का सामना करना पड रहा हैं. कुछ सुरक्षा गार्ड डिपो परिसर में कार्यरत है, लेकिन वे केवल वर्कशॉप परिसर में अपनी ड्यूटी के घंटे गुजार देते है. यात्रियों की सुरक्षा हेतु डिपो प्रशासन को चाहिए कि, वे जल्द से जल्द कुंभकर्णी नींद से जागकर इस समस्या की ओर अपना ध्यान केंद्रीत करें, ऐसी मांग जनता द्वारा की जा रही हैं.

संंदिग्ध दिखने पर पुलिस को सूचित करें
हर रोज अलग-अलग शिफ्टो में पुलिस प्रशासन द्वारा पुलिस कर्मी डिपो परिसर में तैनात किये जाते है. सीसीटीव्ही कॅमेरे लगाने के लिये पुलिस प्रशासन की ओर से लिखीत आवेदन भी किया गया है. हम इस समस्या को हल करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. यात्रियों को चाहिए कि वे अधिक सतर्कता बरतते रहे. कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें.
-सूरज बोंडे, पुलिस निरीक्षक,
चांदूरबाजार

Related Articles

Back to top button