अमरावतीमुख्य समाचार

शिरजगांव कसबा मे चोरों का आतंक

किसानों को बना रहे निशाना

* खेतों से कृषि साहित्यो कि चोरी
शिरजगांव कसबा/ दि. 29- चांदुरबाजार तहसील के सिरजगांव कसबा पुलिस स्टेशन क्षेत्र में खेतों से कृषि साहित्य चोरी की वारदातें दिन ब दिन बढ़ने लगी है प्रकृति की मार झेल रहे किसानों को अब चोर अपना निशाना बना रहे हैं. परिसर में बड़े पैमाने पर किसानों के खेतों से कृषि मोटर पंप, केबल, स्टाटर चोरी के मामले सामने आ रहे हैं हर रोज किसी ना किसी किसान को निशाना बनाया जा रहा जिससे किसान भी परेशान हो चुके हैं.
लगातार हो रही चोरी कि, वारदातों का अभी तक पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है. पुलिस प्रशासन चोरी की वारदातों को सुलझाने में गंभीर नज़र नहीं आ रही है. लगातार हो रही चोरी से परिसर के किसानों में डर का माहौल बना हुआ है, लेकिन चोरों के सामने बेबस पुलिस चोरों को पकड़ने में असफल साबित हो रही है. पिछले तिन महीनों में सैकड़ों मोबाइल, मोटर पंप, केबल, कृषि साहित्य, सहित अन्य चोरी के मामले सामने आए हैं. इनमें से अब तक कई चोरी की वारदातों का पता नहीं चल सका है, तो वही उन चोरों तक पुलिस पहुंचने में नाकाम साबित हो रही है. नागरिकों द्वारा पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर तरह-तरह की सवाल उठाए जा रहे हैं. नागरिकों द्वारा शंका जताई जा रही है कि, पुलिस प्रशासन रात के दरमियान पेट्रोलिंग कर रहे हैं या नहीं? इन सब चोरियाेंं की जांच कागजों तक ही सीमित रह जाएगी या अपराधियों तक पुलिस पहुंच पाएगी यह तो वक्त ही बता सकता है.

पुलिस थाने पर धमके किसान
पीड़ित किसानों सहित परिसर के बड़े पैमाने पर किसान रविवार को स्थानीय पुलिस थाने पर पहुंचकर परिसर में हो रही चोरी के खिलाफ मुहिम चलाने एवं दिन-ब-दिन बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर निवेदन सौंपा गया. निवेदन सौंपा कर जल्द चोरों को पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई. इस समय किसानों ने बताया कि, चोर कृषि साहित्य के चोरी के लिए ग्रुप में आते हैं और रात के अंधेरे में कुछ ही घंटे में एक ही परिसर के रोजाना पांच से दस किसानों को अपना निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते है. महंगे कृषि साहित्य चोरी हो जाने की वजह से किसानों पर आर्थिक बोझ और भी बढ़ रहा है.

 

Related Articles

Back to top button