अमरावतीमहाराष्ट्र

रौशन नगर मे लावारिस कुत्तों का आतंक

छोटे बच्चों का बहार निकलना हुआ मुश्किल बुजुर्गों पर करते हैं हमले

रहीम राही ने की लावारिस कुत्तों को पकड़ने की मांग
अमरावती/दि.09– इन दिनों शहर लावारिस कुत्तों के चंगुल मे छटपटा रहा है. शहर के प्रमुख मार्गो सहित गलीकुचो मे भी लावारिस कुत्तों का जमावड़ा लगा रहता है. आए दिन लावारिस कुत्तों द्वारा बच्चों और बुजुर्गों को काटने की घटनाएं होती रहती है. साथ ही इन कुत्तों द्वारा गंदगी पूरे इलाके में फैलाई जा रही है. मगर अब मनपा में प्रशासक राज’ है इस प्रशासक राज मे कोई जनता का वाली नज़र नहीं आ रहा है ऐसा कटाक्ष सामजिक कार्यकर्ता रहीम राही ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से किया रहीम राही ने कहा कि शहर के रौशन नगर की गालियों मे ईन दिनों लावारिस कुत्तों का आतंक मचा हू है रहीम राही ने आगे कहा कि पश्चिमी भाग के रौशन नगर की गालियों मे जगह-जगह लावारिस कुत्तों का जमावड़ा नज़र आता है. मनपा व्दारा इन आवारा श्वानों का प्रबंध जल्द करने की मांग सामाजिक कार्यकर्ता रहीम राही ने किया.

एक प्रेस विज्ञप्ति व्दारा राही ने कहा कि आवारा श्वान सड़क से गुज़रने वाले वाहन चालक खासकर दुपहिया चालकों के लिए काल बने हुए है. हार्न व वाहनों को आवाज़ सुनकर कई बार आवारा कुत्ते वाहनों की ओर दौड़ उठते हैं. अपनी ओर दौड़ते कुत्तों को देखकर कुछ वाहन चालकों का वाहन से संतुलन बिगड़ जाने से दुर्घटनाए भी हुई है, ये सिलसिला अब भी जारी है. साथ ही शाम के समय जब बच्चे बाहर खेलते है, तो उनका खेलना मुश्किल हो जाता है. बच्चे जब स्कूल के लिए बाहर लगते हैं तब भी उनके पीछे लगकर हमला किया अनेक बच्चे शिकार हुए है, साथ ही अनेक बार इन कुत्तों ने इलाके के लोगों के पालतू बकरीयो और गायों पर हमला कर उनकी जान ले ली है. जिससे इंसानो के साथ-साथ जानवर भी इन कुत्तों से सुरक्षित नहीं है. आखिर मनपा प्रशासन क्यों अब तक सोया हुआ है?
क्या किसी की जान-जाने का इंतज़ार मनपा प्रशासन कर रहा है? ऐसे सवाल मनपा आयुक्त से रहीम रही राही ने निवेदन के माध्यम से किए है.

अन्यथा मनपा मे कुत्ते छोड़ों आंदोलन – रहीम राही
इस विषय पर रहीम राही ने कहा कि लावारिस कुत्तों के कारण घर से निकालना मुश्किल हो गया है. रौशन नगर, रहमत नगर, इन क्षेत्रो मे बड़े प्रमाण मे आवारा कुत्ते सड़क पर घूमते हैं. कई बार यह कुत्ते घरों के मुख्य द्वार के सामने झुंड के झुंड बनाकर खड़े रहते हैं. इन लावारिस कुत्तों के कारण संक्रामक बिमारियों के फैलाव का संकट बरकरार है. मनपा की ओर से रौशन नगर, रहमत नगर, हैदरपूरा भागों में तत्काल आवारा कुत्तों को पकडने के लिए कारवाई करने की मांग के साथ ही आवारा कुत्तों को नहीं पकडने की स्थिती में जनहित में इन्हीं आवारा कुत्तों को मनपा के प्रांगण में छोड़ा जाएगा ऐसी प्रतिक्रिया रहीम राही ने दी है.

Related Articles

Back to top button