अमरावती

आतंकवादियों ने 40 यात्रियों की बस किया हाईजैक

पुलिस ने चारों आतंकवादियों को जिंदा धरदबोचा

* परतवाडा बस डिपो में मची भगदड
* दो घंटे की पुलिस मॉकड्रिल देखकर लोगों ने उठाया आनंद
परतवाडा/ दि.8 – कल मंगलवार की दोपहर 3.30 बजे परतवाडा बस डिपो में चार आतंकवादियों ने घुसकर बस स्टैंड हाईजैक करते हुए 40 यात्रियों से भरी एसटी बस को हाईजैक कर लिया. इसकी जानकारी मिलते ही परतवाडा के थानेदार संदीप चव्हाण आला अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मौेके पर पहुंचे. उन्हें बस स्टैंड पर घेर डाला. अचानक आतंकवादियों के घुसने और पुलिस की बडी कार्रवाई को देखते हुए परिसर में भगदड मच गई. पुलिस ने 2 घंटे की मेहनत के बाद चारों आतंकवादियों को जिंदा धरदबोचा. जब उपस्थित लोगों को पता चला कि, यह तो पुलिस का एक मॉकड्रिल है, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस लेते हुए फिर पुलिस के इस नाटक का आनंद उठाया.
कल अचानक चार आतंकवादी हथियारों से लैस होकर परतवाडा के बस स्टैंड में घुसे. 40 यात्रियों की बस को अपने कब्जे में लेते हुए कहा कि, हमारी मांगे पूरी करों नहीं, तो एक भी यात्रियों को नहीं छोडेंगे. खबर लगने के बाद पुलिस घेराव डालते हुए थानेदार संदीप चव्हाण ने आतंकवादियों को आश्वासन दिया कि, तुम्हारी मांगे पूरी की जाएगी. दूसरी तरफ पुलिस को बडी चालाकी के साथ स्थिति से निपटने के निर्देश दिये. दोपहर 3.30 से 5.30 बजे तक 2 घंटे पुलिस और आतंकवादियों के बीच आपसी झडप की स्थिति बनी हुई रही. पुलिस और आतंकवादियों के बीच चल रहे इस सिलसिले को देखकर परिसर में भगदड मची. लोगों में भय का वातावरण निर्माण हुआ.
पुलिस ने आतंकवादियों का ध्यान भटकाने और तितर-बितर करने के लिए नकली आँसू गैस के गोले छोडे गए. आखिर कडी मेहनत के बाद आतंकवादियों के मनसूबों पर पानी फेरते हुए पुलिस ने चारों आतंकवादियों को जिंदा दबोचते हुए आतंकवादियों के चंगुल में फंसे 40 यात्रियों को आजाद कराया. 2 घंटे तक चले इस मॉकड्रिल के लिए परतवाडा, अचलपुर और आसपास के पुलिस थाने के अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों को भी बुलाया गया था. अमरावती से बम नाशक व रोधक पुलिस दल के साथ डॉक्टरों के टीम को भी बुलाया गया था. इस समय जिलाधिकारी कार्यालय के अधिकारी, पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, थानेदार चव्हाण समेत आला अधिकारी व पुलिस कर्मचारी ने बडी संख्या में भाग लिया.

Related Articles

Back to top button