अमरावतीमुख्य समाचार

ठाकरे व राणा समर्थकों ने फाटे एकदूसरे के पोस्टर

उद्धव ठाकरे के दौरे से शहर में पोस्टर वॉर से बढा था तनाव

अमरावती/दि.10- उद्धव ठाकरे के शनिवार को अमरावती दौरे पर से विधायक रवि राणा और उद्धव ठाकरे समर्थकों में पोस्टर वॉर गरमा गया था. राणा समर्थकों ने उद्धव ठाकरे के दौरे की पृष्ठभूमि पर हनुमान चालीसा पठन के लगाए पोस्टर उबाठा शिवसैनिकों व्दारा फाडने के बाद युवा स्वाभिमान के कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे के स्वागत के लिए गर्ल्स हाईस्कूल व जयस्तंभ चौक पर लगाए पोस्टर फाड दिए. इस कारण उद्धव ठाकरे की दौरे के अवसर पर राणा व ठाकरे समर्थक एकदूसरे के सामने आ जाने से तनाव निर्माण हो गया था.
शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे गुट के प्रमुख अपनी पार्टी के कार्यक्रम निमित्त 9 व 10 जुलाई को अमरावती दौरे पर थे. इस पृष्ठभूमि पर अमरावती दौरे पर विधायक रवि राणा की युवा स्वाभिमान पार्टी तथा उबाठा के समर्थक एकदूसरे के सामने आ गए थे. उद्धव ठाकरे के अमरावती दौरे का विरोध करते हुए विधायक रवि राणा की युवा स्वाभिमान पार्टी की तरफ से सोमवार 10 जुलाई को सुबह 9.30 बजे कैम्प रोड स्थित गर्ल्स हाईस्कूल चौक में हनुमान चालीसा पठन कार्यक्रम के आयोजन के पोस्टर शहर में जगह-जगह लगाए गए थे. लेकिन उद्धव ठाकरे के नगरागमन के कुछ घंटे पूर्व राणा समर्थकों व्दारा इस तरह के ठाकरे के विरोध में पोस्टर लगाने से संतप्त होकर यह पोस्टर फाड दिए. इस अवसर पर शिवसेना महानगर प्रमुख पराग गुडधे के नेतृत्व में शिवसैनिकों ने जोरदार नारेबाजी भी की.
राणा दंपति के हनुमान चालीसा पठन के पोस्टर फाडने की जानकारी मिलते ही युवा स्वाभिमान के कार्यकर्ता भी सडकों पर उतर आए और शहर में उद्धव ठाकरे के स्वागतार्थ जगह-जगह उबाठा कार्यकर्ताओं व्दारा लगाए गए पोस्टर फाडना शुरु कर दिया. गर्ल्स हाईस्कूल चौक, जयस्तंभ चौक, सांस्कृतिक भवन में उद्धव ठाकरे के स्वागत के लिए लगाए गए पोस्टर राणा समर्थकों व्दारा फाडने से शहर में वातावरण तनावपूर्ण हो गया था. संघर्ष टालने पुलिस का बंदोबस्त जगह-जगह तैनात कर दिया गया था.
* राणा के निवासस्थान पर पुलिस तैनात रही
उद्धव ठाकरे के स्वागत के पोस्टर फाडने के कारण पर से उबाठा के कार्यकर्ता काफी संतप्त हो गए थे. उद्धव ठाकरे के अमरावती दौरे की पृष्ठभूमि पर कोई भी अप्रिय घटना घटित न होने की दृष्टि से विधायक रवि राणा के शंकर नगर स्थित निवासस्थान पर पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया था.
* सीपी ने कार्यक्रम स्थल का भी किया था जायजा
शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे का सोमवार को सुबह 11 बजे मोर्शी रोड स्थित संत ज्ञानेवर सांस्कृतिक भवन में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित रहने से पोस्टर फाडने की घटना के बाद पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने कार्यक्रम स्थल पर भेंट देकर वहां का जायजा किया था. इस अवसर पर सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटिल उपस्थित थी.
* तोडू दस्ते ने हटाए पोस्टर
शहर में अचानक पोस्टर वॉर क बाद राणा और ठाकरे समर्थकों व्दारा पोस्टर फाडने से बढे तनाव को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई थी. पुलिस बंदोबस्त में मनपा के तोडू दस्ते की सहायता से युवा स्वाभिमान पार्टी व्दारा लगाए गए सभी पोस्टर निकाले गए. पश्चात शहर में बंदोबस्त बढा दिया गया.
* इन स्थानों से उबाठा के पोस्टर फाडे
युवा स्वाभिमान पार्टी के कार्यकर्ताओं व्दारा जयस्तंभ चौक, गाडगेनगर, पंचवटी चौक, संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन, शेगांव नाका, राजकमल चौक और राजापेठ चौराहे के उद्धव ठाकरे के स्वागतार्थ लगाए गए पोस्टर फाडे गए थे.

Related Articles

Back to top button