अमरावतीमुख्य समाचार

बापट चौक के वह 25 दुकानें फिर लगी

मनपा कहती है- परमिशन नहीं दी

* आयुक्त का कहना- जांच करता हूं
अमरावती/ दि.5 – शहर के मार्केट क्षेत्र में आये दिन वाहनों की आवाजाही बढने के कारण यातायात में बाधा उत्पन्न होने का कारण देकर बापट चौक से नगर वाचनालय मार्ग पर एक ओर हुए करीब दो दर्जन खोेखों का अतिक्रमण दोबारा हो गया है. जिसके कारण बाजार में ही गत तीन दिनों से नाना प्रकार की चर्चा सुनने मिल रही है. जबकि मनपा के उच्चाधिकारियों का कहना है कि, इन खोखो को लगाने की इजाजत अभी तक नहीं दी गई है. उसी प्रकार आयुक्त डॉ.प्रवीण आष्टीकर ने कहा कि, वे इस बारे में जांच कर कुछ कहेंगे. यह भी बताया गया कि, इस बारे में अनुमति का आवेदन ससनर विभाग के पास भेजा गया है. वहां से क्या निर्णय हुआ अभी तक घोषित नहीं हुआ है.
उल्लेखनीय है कि, बापट चौक से नगर वाचनालय मार्ग पर यह दुकानेें अनेक वर्षों से लगी थी. वहां दो दर्जन से अधिक लोग व्यापार कर रहे थे. दिवाली से पहले मनपा ने अचानक अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई करते हुए बरसों से लगी इन दुकानों को तोड दिया था. उस समय भी कार्रवाई की बडी चर्चा हुई थी. इसे शहर में हुई एक बडी वारदात से जोडकर भी देखा जा रहा था.
हाल ही में यह दुकानें दोबारा लग गई हैं. जिसके कारण मार्ग पर यातायात पुन: बाधित होने की शिकायतें वहीं के व्यापारी और लोग कर रहे है. उनकी शिकायत में आरोप लगाया गया कि, कोई डील हुई है. जिसके कारण यह दुकानें फिर सज रही है. इस बारे में एक बडे राजनेता से संपर्क करने पर उनसे बातचीत नहीं हो सकी. मनपा के आयुक्त और अतिक्रमण विभाग प्रमुख से अमरावती मंडल ने बात की.

चर्चा होती है
आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर से इस बारे में बात करने पर उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि, उन्हें दुकानें दुबारा लगने के बारे में पता नहीं. वे जांच करते है, जानकारी लेते है, फिर बतायेंगे. जब उनसे पूछा गया कि, मार्केट में इस बारे में तरह-तरह की चर्चा है. कोई ‘डील’ हुई है, तो आष्टीकर ने तपाक से कहा कि, चर्चा का क्या है. चर्चा होती रहती है.

विषय एडीटीपी के पास- बंसेले
इस विषय में मनपा के अतिक्रमण विरोधी दस्ते के प्रमुख अजय बंसेलेे से बात की, तो उन्होंने बताया कि, अभी तक मनपा से दुकानों की परमिशन नहीं मिली है. यह मुद्दा सहायक संचालक नगर रचना के पास कदाचित प्रलंबित है. अतिक्रमण दस्ते को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Related Articles

Back to top button