अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘वह’ ऑटो रिक्शा चालक रडार पर

मामला छात्रा पर रेप के प्रयास का

* लोहे के पाइप के कारण बची थी छात्रा
* पुलिस सरगर्मी से कर रही तहकीकात
अमरावती/दि.14 – गत गुरुवार को दिनदहाडे एक ऑटो रिक्शा चालक द्वारा छात्रा को निर्जन स्थान पर ले जाकर उससे जोरजबर्दस्ती का प्रयास करने की घटना के मामले में पुलिस दल सरगर्मी से और पूरी गंभीरता से जांच पडताल कर रहा है. वह ऑटो रिक्शा चालक पुलिस के रडार पर है. जिनके सिर पर चोट आने की जानकारी उसे गुरुवार और शुक्रवार को उक्त क्षेत्र में की गई पूछताछ के आधार पर मिली. सीसीटीवी फुटेज के जरिए भी पुलिस रिक्शा चालक तक पहुंचने में जुटी है. याद दिला दे कि, कोचिंग क्लास जा रही कक्षा 12 वीं की छात्रा के साथ गुरुवार भरी दोपहर भयंकर घटना हुई थी. गनिमत रही कि, छात्रा के हाथ में ऑटो रिक्शा में रखा लोहे का पाइप आ गया और उसने हमलावर पर इस पाइप से वार कर किसी तरह अपने आप को चंगुल से छुडाया और किसी तरह घर पहुंची.
* रिक्शा चालक का हुलिया
शहर की प्रतिष्ठित महाविद्यालय की कक्षा 12 वीं की उक्त छात्रा ने शिकायत में बताया कि, वह राठी नगर में कोचिंग क्लास जाने के लिए निकली थी. उसकी रोजाना 2 से 6 बजे दौरान क्लासेस रहती है. वलगांव के चेतक बार के पास ऑटो रिक्शा उसने हायर किया. ऑटो रिक्शा वाला चेहरे पर काला मास्क लगाया था. उसकी उम्र करीब 40 वर्ष रही होगी. छात्रा ने पुलिस को रिक्शा चालक का पूरा हुलिया बताने का प्रयास किया है. जिसके आधार पर पुलिस बल आरोपी को गंभीरता से तलाश कर रही है. पुलिस ने जो फुटेज देखे है, उसमें ऑटो रिक्शा का नंबर स्पष्ट नहीं दिखाई पड रहा.
* पिता, पुत्री के साथ किया घटनास्थल का मुआयना
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, पीडिता के पिता सहित जांच टीम ने घटनास्थल का प्रत्यक्ष अवलोकन किया. पुलिस को कुछ सुराग मिले है. जिसके आधार पर कठोरा रोड पर रोजाना चलाये जा रहे ऑटो रिक्शा चालकों का ब्यौरा लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस सिर पर चोट वाले रिक्शा चालक को खोज रही है. उन्हें खोजा जा रहा है. एक दो से पूछताछ हो जाने की जानकारी पुलिस ने दी.
* अभिभावक वर्ग चिंतित
घटना के बारे में मीडिया से पता चलते ही अभिभावक वर्ग चिंतित होने के साथ-साथ अब अलर्ट हो गया है. किसी भी कक्षा की छात्रा हो, पालकवर्ग उन्हें शाला या कॉलेज अथवा कोचिंग क्लास के लिए घर के ही किसी सदस्य को भेज रहे हैं.

* पर्स में रखें अस्त्र
घटना उजागर होने से अभिभावक थोडे चिंता मेें और गुस्से में तो है ही, उसी प्रकार गुंडे बदमाशों से बचने के लिए छात्राओं को पर्स में कोई हथियार वगैरह रखने की सलाह दी जा रही है. सोशल मीडिया पर कल अमरावती मंडल द्वारा दिया गया समाचार कई लोगों ने देखा व पढा एवं अपने विचार भी व्यक्त किये. महिला वर्ग ने भी छात्राओं और युवतियों से आत्मरक्षा के गुर सीखने की सलाह सोशल मीडिया एवं अमरावती मंडल के माध्यम से देनी चाही.

Related Articles

Back to top button