अमरावतीमहाराष्ट्र

एटीएम फोडने वाला ‘ वह ’ गिरोह हरियाणा का

वाहन मालिक गिरफ्तार, आरोपी फरार

अमरावती/दि.24– तिवसा और वरूड के एटीएम फोडने वाले गिरोह के वाहन मालिक को शनिवार को हरियाणा राज्य से गिरफ्तार किया गया, किंतु एटीएम फोडने वाला मुख्य आरोपी फरार है. आरोपियों के नाम की पुष्टि करने पुलिस सफल हुई है. मोहम्मद तौफिक मोहम्मद कमरुद्दीन (32, जमालगड, तहसील पुन्हाना, जिला नुह) गिरफ्तार युवक का नाम है. तथा मोहम्मद जमशेद उर्फ पिट्टल ईलियास (नावली, तहसील पुन्हाना, जिला नुह), शाहीद मोहम्मद हसन (जमालगड, तहसील पुन्हाना, जिला नुह),और फौजी मुल्ला (ओथा, तहसील पुन्हाना, जिला नुह) व अन्य दो फरार आरोपियों के नाम है. तिवसा व वरूड के एसबीआई का एटीएम गैस कटर से फोडकर दोनों ने एटीएम से कुल 41 लाख 47 हजार 700 रुपए चुराए थे.

इस मामले में पुलिस ने दोनों एटीएम परिसर के सीसीटीवी फुटेज जांचे. तब एक सफेद रंग की कार में दुपट्टा बांध कर चोराेंं ने एटीएम फोडने की बात निदर्शन में आई. पुलिस ने वरूड के चारों दिशा से सीसीटीवी कैमरे की जांच की. संबंधित कार मध्यप्रदेश की दिशा से जाते दिखाई देने पर पुलिस ने इस आधार पर मप्र के कुछ स्थानों के सीसीटीवी कैमरे जांचे. कार राजस्थान की दिशा से जाती दिखी. वहां के फुटेज पर से पुलिस को कार का नंबर मिला.

इसके बाद कार हरियाणा निवासी मोहम्मद तौफिक मोहम्मद कमरूद्दिन की है, यह स्पष्ट होने पर पुलिस का एक दल वहां पहुंचा. स्थानीय पुलिस की मदद से शनिवर को मोहम्मद तौफिक को हिरासत में लिया. उनसे पूछताछ करने पर जमदेश, शाहीद और फौजी मुल्ला इन तीनों ने महाराष्ट्र के एटीएम फोडने कार मांगी थी और मिलने वाली रकम में हिस्सा देने की बात कबूल की थी, ऐसा बताया. इसके आधार पर पुलिस पर ने कार एच.आर.93 ए 4248 जब्त की तथा मोहम्मद तौसिफ को गिरफ्तार कर अमरावती लाया. पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली, उपविभागीय पुलिस अधिकारी नीलेश पांडे के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे, सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन पवार, पुलिस उपनिरीक्षक नितिन चुलपार, पुलिस कर्मचारी संजय शिंदे, नितिन इंगोले, मोहम्मद तस्लीम, सागर हटवार के दल ने यह कार्रवाई की.

* नकली नंबर प्लेट
हरियाणा से राजस्थान तक कार को मूल नंबर प्लेट लगी थी. मध्यप्रदेश में आने के बाद उन्होंने कार को एम.पी.04 ई.ए. 3669 यह नकली नंबर प्लेट लगाई. और वरूड में प्रवेश किया. जहां एटीएम फोडकर फरार हो गए. पुलिस ने यह नकली नंबर प्लेट भी जब्त की.

Related Articles

Back to top button