अमरावतीमुख्य समाचार

‘उस’ युवती ने लौटाये 25 हजार

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लिये थे पैसे

* कोतवाली पुलिस के समक्ष मनी ट्रान्स्फर
अमरावती/दि.2– महानगरपालिका द्बारा प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत शहर के अलग-अलग जगहों पर फ्लैट सिस्टिम का निर्माण किया जा रहा है. इस प्रोजेक्ट में फ्लैट दिलाने के नाम पर सरस्वती नगर निवासी रविंद्र खोडे से एक युवती ने 25 हजार रुपए लिये थे. जिसकी शिकायत प्रधानमंत्री आवास योजना व कोतवाली पुलिस थाने में की गई थी. जिसके बाद संबंधित युवती ने कोतवाली पुलिस थाने में पहुंचकर शिकायतकर्ता रविंद्र खोडे को 25 हजार रुपए लौटाये. जिससे उस युवती ने प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लाभार्थी से पैसे एैठे थे. इसका सप्रमाण खुलासा हो गया. अन्य किसी लाभार्थियों से इसी तरह पैसे लिये गये हो, तो ऐसे लाभार्थी सामने आकर शिकायत करें, यह अपील भी मनपा के प्रधानमंत्री आवास योजना विभाग द्बारा की जा रही है.
आवास योजना विभाग के अधिकारियों ने बताया कि, जब रविंद्र खोडे नामक व्यक्ति से एक युवती द्बारा प्रधानमंत्री आवास योजना का फ्लैट दिलाने के नाम पर 25 हजार रुपए लिये जाने की शिकायत प्राप्त हुई. उसके तुरंत बाद कोतवाली पुलिस थाने में मामले की शिकायत दी गई. पुलिस ने मामले की जांच कर संबंधित युवती को थाने में बुलाकर पूछताछ की. जिस पर संबंधित युवती ने लाभार्थी से पैसे लेने की बात मान्य करते हुए लिये हुए पैसे लौटाने की बात कहीं. पुलिस के सामने ही रविंद्र खोडे को 25 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रान्स्फर किये गये. जिसकी सूचना मनपा के प्रधानमंत्री आवास योजना विभाग को दी गई.

* कईयों से ठगी होने की संभावना
मनपा अधिकारियों ने बताया कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट दिलाने के नाम पर कई लाभार्थियों से ठगी किये जाने की संभावना है. कुछ लोगों ने इस बाबत शिकायतें भी दी है. जिनकी पडताल की जा रही है. यदि कोई भी बाहरी व्यक्ति आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए पैसे की मांग करता है, तो ऐसे व्यक्तियों से दूर रहने व योजना की जानकारी व लाभ के लिए सीधे मनपा स्थित कार्यालय से संपर्क करने की अपील की जा रही है. इस मामले के उजागर होने के बाद अब अन्य पीडित भी सामने आकर शिकायतें करेंगे, ऐसा दावा अधिकारियों द्बारा किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button