अमरावतीमुख्य समाचार

सात मंजिला इमारत से गिरे ‘उस’ मजदूर की हुई शिनाख्त

स्वास्तिक नगर अनघा बैंक नई इमारत की घटना

* उत्तर प्रदेश का युवक अमरावती काम करने आया था

अमरावती/ दि.8- स्वास्तिक नगर में आदित्य अनघा नामक बैंक की 7 मंजिला इमारत का निर्माण कार्य श्ाुरु था. यहां काम कर रहे उत्तर प्रदेश के मजदूर की इमारत से गिरकर इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना की खबर मिलते ही उसके रिश्तेदारों ने अमरावती पहुंचकर ‘उस’ मजदूर की बारामपुर, रंडवलिया, पुलिस थाना पेहरा, उत्तर प्रदेश के रुप में शिनाख्त की है.
राजापेठ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नितीन रामभाऊ चिरडु (28, उंबरठा बाजार, तहसील कारंजा) ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया था कि वह आदित्य अनघा बैंक की नई इमारत में सिक्युरिटी गार्ड का काम करता है. 7 मंजिला नई इमारत का निर्माण कार्य शुरु है. निर्माण कार्य के काम के लिए टाइल्स लगाने हेतु बाहरगांव के मजदूर आये थे. पहले माले पर टाइल्स रखी गई है. लिफ्ट के लिए 5 बाय 5 का एक गड्डा खोदा है. 6 जनवरी की रात करीब 9.30 बजे वे ग्राउंड फ्लोअर पर बैठे थे, तब उन्हें अचानक टाइल्स फुटने की आवाज आयी. तब वे पहले माले पर देखने के लिए गए. उन्हेें लिफ्ट के पास टाइल्स का टूकडा टूटा हुआ दिखा और नीचे पार्किंग में रहने वाले मजदूरों ने चिखपुकार शुरु की और कहा कि नीचे लिफ्ट के गड्डे में एक व्यक्ति गिरा है. तब गार्ड ने वहां जाकर देखा और अन्य मजदूरों की सहायता से उसे लिफ्ट से बाहर निकाला. उस गड्डे में करीब 3 फीट पानी जमा था. मजदूर का सिर पानी में था.
उन्होंने यह भी बताया कि, बाहर निकालने के बाद सुपरवाइजर राउत ने एम्बुलेंस से इर्विन अस्पताल लाया. डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित किया. उस व्यक्ति को टाइल्स के काम के लिए नागपुर निवासी मुन्ना दसहरे ने लाया था. साथ में काम करने वाले मजदूर उसे सुंदर नाम से पुकारते थे. उसका पुरा नाम किसी को नहीं पता था. एक दिन पूर्व ही वहां काम करने आया था. पुलिस ने इस बारे में तहकीकात शुरु की. मृतक के गांव का पता निकालकर रिश्तेदारों को सूचित किया. आज रिश्तेदारों ने अमरावती पहुंचकर उस मृत मजदूर की जगप्रसाद प्रजापति के रुप में शिनाख्त की है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button