अमरावती

‘उस’ युवती ने बीमारी का बहाना कर बेचे थे गहने

सराफा व्यापारी से 28 ग्राम सोना जब्त

अमरावती/प्रतिनिधि/ दि.३० – गाडगे नगर थाना क्षेत्र के तहत रहने वाली एक युवती ने दोस्त की मदत से अपने घर से करीब 119 ग्राम सोने के आभुषण चोरी कर सराफा बाजार के एक व्यापारी को भेजे थे. सराफा व्यवसायी बगैर रसीद के सोना लेने को तैयार नहीं था, लेकिन दोस्त की मां की तबियत अत्यंत गंभीर होने का कारण बताकर इस युवती ने सराफा व्यापारी को सोने के आभुषण बेचे थे. यह बात सराफा व्यापारी ने पुलिस जांच के दौरान बताई है. इस जानकारी के बाद पुलिस ने सराफा बाजार के वडनेरे ज्वेलर्स से 58 ग्राम सोने के आभुषण जब्त किये है.
उल्लेखनीय है कि आरोपी युवती व उसका दोस्त पटालिया ने सोने के आभुषण बेचने के बाद उन पैसों से गोवा में जमकर मौज मस्ती करने की बात सामने आयी है. इसलिए खूद के घर में चोरी कर दोस्तों के साथ मौजमस्ती करना युवती को महंगा पडा. दोनों आरोपियों को न्यायालयीन कस्टडी के बाद जमानत मंजूर की है. दोस्त की मदत से खूद के घर से सोने के 119 ग्राम आभुषण चोरी करने वाली युवती के खिलाफ उसकी मां की शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने 24 अप्रैल को अपराध दर्ज किया था. इस प्रकरण में युवती व उसके दोस्त अभिजित पटालिया (24, कठोरा रोड) को हिरासत में लिया था. जिससे पूछताछ करने पर उन्होंने सोने के आभुषण सराफा बाजार के वडनेरे ज्वेलर्स को बेचने की कबुली दी थी. जिसके अनुसार पुलिस ने वडनेरे ज्वेलर्स दुकान पहुंचकर संचालक से पूछताछ की थी. इस समय आरोपी ने झूठ बोलकर सोने के आभुषण बेचने की बात सामने आयी है.

  • राजापेठ सोना जब्ती में बढेंगे आरोपी

गाडगे नगर पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी युवती व उसके दोस्त ने और कुछ लोगों की सहायता से सराफा बाजार के एक सराफा व्यवसायी के पास सोना बिकने की बात सामने आयी है. जिसमें से 49 ग्राम सोना राजापेठ पुलिस ने जब्त किया था तथा गाडगे नगर पुलिस ने 58 ग्राम सोना जब्त किया है, लेकिन इसके अलावा भी सोने के आभुषण आरोपी युवती व उसके दोस्त पटालिया ने विभिन्न मित्रों के माध्यम से बेचे है. इसलिए इसमें और एक सराफा व्यापारी तथा आरोपियों के दोस्त आरोपी बनने की संभावना है.

  • लडकी ने बनाया था तबियत खराब होने का बहाना

इस मामले में आरोपी युवती व उसके दोस्त ने सराफा बाजार में वडनेरे ज्वेलर्स व्यापारी के पास सोने के आभुषण बेचे थे. एक मित्र की मां की तबियत अत्यंत गंभीर होने की बात कहकर आरोपियों ने यह आभुषण सराफा व्यापारी को बेचे थे. इस मामले में 58 ग्राम सोना सराफा व्यापारी से जब्त किया गया है. जबकि 49 ग्राम सोना इससे पहले राजापेठ पुलिस ने जब्त किया है. राजापेठ के जब्ती मामले में और एक सराफा व्यापारी सहित आरोपी के मित्रों की जांच होगी.
– आसाराम चोरमले, पुलिस निरीक्षक, गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button