अमरावती

‘उस’ तेंदुए ने किया हिरण का शिकार

 परिसर के किसानों में दहशत

  • खानापुर खेत शिवार की घटना

धामणगांव रेल्वे/प्रतिनिधि दि.5 – तहसील के बोरगांव निस्ताने, गोकूलसरा खानापुर खेत शिवार में दिखाई देने वाले उस तेंदुए ने दो साल के हिरण का शिकार किए जाने की घटना मंगलवार को सामने आयी है. जिसमें उक्त हिरण का पंचनामा किया गया उस स्थान पर तेंदुए के नाखूनों के निशान भी पाए गए. जिससे परिसर के किसानों में दहशत का वातावरण है.
तहसील के बोरगांव निस्ताने, गोकूलसरा व खानापुर खेत शिवार में पिछले कुछ दिनों से तेंदुआ दिखाई देने की जानकारी वन विभाग को दी गई थी. इसी दौरान खानापुर खेत शिवार अंतर्गत हमीदपुर के पास ओम मुंधडा के खेत में मृत अवस्था में एक हिरण पाया गया. जिसकी जानकारी चांदूर रेल्वे वन विभाग कार्यालय को दी गई. जिसमें वनपाल किशोर धोत्रे, शरद खेकाडे व बबन चव्हाण घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने मृत हिरण का पंचनामा किया तब उन्हें तेंदुए के पद चिन्ह दिखाई दिए. यह जानकारी प्राप्त होते ही परिसर में दहशत मच गई तेंदुआ यह हिंसक प्राणी है यह कभी भी किसी पर भी हमला कर सकता है. परिसर के नागरिक व किसानों में दहशत का वातावरण फिलहाल खेतों में किसान मशग्गत का काम कर रहे है. किंतु तेंदुए की दहशत के चलते किसानों में काम के प्रति किसी प्रकार का उत्साह नहीं दिखाई दे रहा है. किसानों में अब भी दहशत कायम है.

  • तेंदुए को तत्काल पकडा जाए

परिसर में तेंदुआ दिखाई देने पर किसानों में दहशत व्याप्त है. खेतों में मशग्गत के काम शुरु है किंतु किसानों में तेंदुए को लेकर दहशत है जिसकी वजह से मशग्गत के काम ठप पड चुके है. भविष्य में किसी प्रकार की अनुचित घटना परिसर में घट सकती है इसके लिए जिम्मेदार कौन? तत्काल तेंदुए को पकडकर उसे पिंजरे में बंद किया जाए.
मनीषा विशालराव रोकडे, सरपंचा बोरगांव निस्ताने

Related Articles

Back to top button