अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘वह’ ट्रक मिला मप्र के सतना में

बंदूकबाज आरोपी ट्रक को लावारिस छोडकर भाग निकले

* चालक व क्लीनर को बंदूक का धाक दिखाकर लूटा गया था ट्रक
* नागपुर हाईवे पर सावर्डी गांव के निकट हुई थी घटना
* मध्यप्रदेश पुलिस से भी ली गई थी सहायता
* अब आरोपियों के यूपी भाग जाने की आशंका
अमरावती/दि.12– विगत रविवार की रात अमरावती-नागपुर हाईवे पर नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत सावर्डी से शिवणगांव के बीच बोलेरो वाहन में सवार होकर आये 5 अज्ञात आरोपियों द्वारा यात्रियों से भरी 19 सीटर बस पर 4 राउंड फायर करने के साथ ही एक ट्रक के चालक व क्लीनर का अपहरण करते हुए उनसे नगद रकम लूट ली थी और उनका ट्रक भी लेकर फरार हो गये थे. इस मामले में अमरावती पुलिस ने आरोपियों का पीछा करना शुरु किया और मध्यप्रदेश पुलिस की सहायता लेते हुए अमरावती पुलिस मध्यप्रदेश के सतना तक जा पहुंची. जहां पर आरोपियों द्वारा लूटा गया ट्रक लावारिस अवस्था में खडा मिला. जिसे जब्त करते हुए नांदगांव पेठ पुलिस उसे अपने साथ अमरावती ले आयी है. वहीं इस वारदात को अंजाम देने वाले 5 बंदूकबाज आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. पुलिस द्वारा अनुमान लगाया गया है कि, संभवत: वे सभी आरोपी सतना से आगे बढते हुए उत्तर प्रदेश की ओर भाग गये होगे. ऐसे में पुलिस का एक दल आरोपियों की तलाश करते हुए अब यूपी की ओर गया है.

बता दें कि, बीती रात शेगांव से अमरावती होते हुए नागपुर की ओर जा रही दर्शनार्थियों की एक मिनी बस पर बोलेरो वाहन में सवार होकर आये 5 अज्ञात लोगों ने एक के बाद एक दनादन 4 गोलियां चलाई थी और बस चालक को रुकने का इशारा किया था. लेकिन मौके की गंभीरता को भांपकर उक्त मिनी बस चालक ने अपने वाहन को रोकने की बजाय उसे और भी तेज रफ्तार के साथ भगा लिया और वह सीधे तिवसा पुलिस थाने जाकर ही रुका. अभी इस मामले की सूचना नांदगांव पेठ पुलिस को मिली ही थी और मामले की जांच चल ही रही थी कि, एक ट्रक चालक व क्लीनर ने नांदगांव पेठ पुलिस को सूचित किया कि, रविवार की रात ही सावर्डी गांव के निकट बोलेरो वाहन में सवार होकर आये 5 लोगों ने उनके टिप्पर ट्रक का रास्ता रोकने के साथ ही उन्हें जबरन टिप्पर ट्रक से बंदूक की धाक दिखाते हुए नीचे उतारा था और उन्हें जबरन बोलेरो वाहन में बिठाकर उनका अपहरण कर लिया था. जिसके बाद उन्हें एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उनके पास से नगद रकम व दो मोबाइल छीन लिये थे. साथ ही इस दौरान 5 में से 1 आरोपी उनका ट्रक लेकर भाग गया.

इन दोनों शिकायतों के आधार पर नांदगांव पेठ पुलिस ने मामले की जांच पडताल करनी शुरु की. जिसके तहत विभिन्न मार्गों के टोल नाकों पर लगे सीसीटीवी के जरिए बंदूकबाज लूटेरों के बोलेरो वाहन की तलाश की जाने लगी. जिसके जरिए पता चला कि, वे सभी आरोपी बोलेरो वाहन ट्रक सहित मध्यप्रदेश की ओर आगे बढे है. जिसके आधार पर पुलिस ने उनका पीछा करना शुरु किया. वहीं दूसरी ओर अपने पीछे पडी पुलिस से पीछा छूडाने हेतु वे पांचों आरोपी सावर्डी गांव के पास से लूटे गये ट्रक को सतना में लावारिस छोडकर भाग निकले. जिसे नांदगांव पेठ पुलिस ने मध्यप्रदेश पुलिस की सहायता से जब्त कर लिया गया है. वहीं अब उन पांचों बंदूकबाज आरोपियों और उनके द्वारा वारदात में प्रयुक्त बोलेरो वाहन की तलाश की जा रही है.

* बोलेरो वाहन भी चोरी का
इस बीच गत रोज ही यह जानकारी भी सामने आयी थी कि, आरोपियों द्वारा गोलीबारी व लूटपाट की वारदात में प्रयुक्त बोलेरो वाहन भी कही से चुराया गया था. मामले की जांच पडताल के दौरान पुलिस को यह पता चला कि, करीब 4-5 दिन पहले नाशिक से सफेद रंग का एक बोलेरो वाहन चोरी हुआ था. हालांकि इस बात की अब तक पृष्टि नहीं हुई है कि, नाशिक से चुराये गये वाहन की अमरावती में घटित वारदात में प्रयुक्त हुआ था. ऐसे में पुलिस द्वारा बोलेरो वाहन को लेकर भी जांच पडताल की जा रही है.

Related Articles

Back to top button