अमरावतीमुख्य समाचार

‘वह’ लूटपाट का नहीं, आपसी मिलीभगत का मामला निकला

हनुमान ऑईल मिल के ड्राइवर व मैनेजर ने साथ मिलकर बनाई थी योजना

* अपने और एक साथ को किया था प्लान में शामिल, तीनों चढे पुलिस के हत्थे
* 23 लाख रुपए की नगद रकम भी बरामद, ग्रामीण एलसीबी ने 12 घंटे में सुलझाया मामला
अमरावती/दि.27 – गत रोज दर्यापुर के निकट येवदा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अकोला से अमरावती की ओर आ रही कार को रुकवाकर कार में सवार हनुमान ऑईल मिल के मैनेजर व ड्राइवर से मारपीट करते हुए 23 लाख रुपए की नगद रकम सहित दोनों के मोबाइल लूट लिये जाने का मामला सामने आया था. इस मामले में बडी तेजी के साथ जांच करते हुए ग्रामीण अपराध शाखा ने 12 घंटे के भीतर यह तथ्य उजागर कर दिया कि, हकीकत में लूटपाट की कोई घटना घटित ही नहीं हुई थी, बल्कि मैनेजर व ड्राइवर ने आपस में मिलीभगत करते हुए अपने एक और साथी को अपनी योजना में शामिल किया था और अपने साथ लूटपाट होने का दिखावा करते हुए उक्त रकम को हडप लिया था. इस मामले की गुत्थी सुलजाने के साथ ही ग्रामीण अपराध शाखा के दल ने मैनेजर सौरभ मनोज साहू (29, चेतनदास बगीचा) व ड्राइवर प्रमोद नामदेव ढोके (42, विलास नगर) के साथ उनके तीसरे साथी श्रीजीत मुरलीलाल साहू (31 पटवा चौक) को गिरफ्तार किया. साथ ही श्रीजीत साहू के घर से 23 लाख 5 हजार 480 रुपए की नगद रकम सहित वारदात में प्रयुक्त सफेद रंग की एक्टीवा क्रमांक एमएच-27/एवाय-4892 को भी जब्त किया.
बता दें कि, हनुमान ऑईल इंड्रस्टीज के संचालक दर्शित हनुमान अग्रवाल ने गत रोज अकोला में रहने वाले नदीम कादर (कोठडी बाजार) से पगडी के रकम के तहत 23 लाख 5 हजार 480 रुपए लाने हेतु अपने मैनेजर सौरभ साहू को अपनी कार अपनी रिनॉल्ट क्विट कार क्रमांक एमएच-27/डीए-6695 में अपने ड्राइवर प्रमोद ढोके के साथ अकोला भेजा था. जहां पहुंचकर दोनों लोगों ने नदीम कादर से नगद रकम ली और कार से दर्यापुर होते हुए अमरावती आने के लिए रवाना हुये. लेकिन इसके बाद दोनों लोगों ने येवदा पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी कि, दर्यापुर मार्ग से आते समय लासूर गांव के पास 3 अज्ञात लोगों ने अपनी मोपेड से उनकी कार को धक्का मारा. जिसके बाद कार को रुकवाकर उनके साथ मारपीट करते हुए उनसे नगद रकम भरी थैली और उनके दो मोबाइल छिनकर भाग गये. मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद ने येवदा पुलिस सहित ग्रामीण अपराध शाखा को मामले की जांच करने के आदेश दिये और एलसीबी ने समांतर जांच करते हुए पाया कि, प्रमोद ढोके व सौरभ साहू के बयानों में काफी हद तक फर्क है. ऐसे में दोनों के साथ कडाई के साथ पूछताछ की गई, तो दोनों ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि, उन्होंने अपने साथिदार श्रीजीत साहू के साथ मिलकर 23 लाख रुपए हडप कर लेने की योजना बनाई थी. जिसके बाद ग्रामीण पुलिस के दल ने श्रीजीत साहू को भी गिरफ्तार किया तथा उसके पास से चुराई गई रकम भी जब्त की गई.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली के मार्गदर्शन तथा ग्रामीण एलसीबी के पीआई किरण वानखडे व येवदा पुलिस स्टेशन के थानेदार आशीष चेचरे के नेतृत्व में पीएसआई संजय शिंदे व पुलिस कर्मी त्र्यंबक मनोहर, सुनील महात्मे, शकील चव्हाण, सचिन मेश्राम, सुधीर बावणे, सैय्यद अजमत, नीलेश डांगोरे, सागर धापड व रितेश वानखडे के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button