अमरावती

सूर्यकांत जोग दीपशिखा गुरुकुल सैनिक शाला का 32वां स्थापना दिवस मनाया गया

विविध कार्यक्रमों का किया गया आयोजन

* विद्यार्थियों ने शहीद जवानों की घटनाओं पर आधारित नाटिका की प्रस्तुत
चिखलदरा/दि.27– नवजीवन संस्था अमरावती व्दारा संचालित चिखलदरा के सूर्यकांत जोग दीपशीखा गुरुकुल सैनिक शाला का 32वां संस्थापन दिन नवजीवन संस्था के अध्यक्ष डॉ. के. एम. कुलकर्णी की अध्यक्षता में तथा डॉ. प्रशांत नाईक की प्रमुख उपस्थिति में स्व. दीपक जोग सभागृह चिखलदरा में मनाया गया.
कार्यक्रम में डॉ. डी.वी. जहागीरदार, डॉ. सतीश बनसोड, डॉ. आर. ए. गुल्हाने, डॉ. श्रीमती कुलकर्णी, डॉ. दया पांडे, शाला के कमांडर ब्रिगेडियर संग्राम दलवी, प्राचार्य राजेंद्र चर्जन भी प्रमुख रुप से उपस्थित थे. प्रारंभ में मान्यवरों के हाथों स्व. सूर्यकांत जोग की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. पश्चात माता सरस्वती की प्रतिमा का पूजन व दीप प्रज्जवलन कर समारोह की शुरुआत की गई. कार्यक्रम में शाला के विद्यार्थियों ने स्वागत गीत, स्व. सूर्यकांत जोग का चरित्रात्मक परिचय, शााला के अध्ययन कालावधि में विद्यार्थियों को आया अनुभव, वीरों की अमरगाथा, पुलवामा बम विस्फोट में शहीद हुए जवानों की घटना पर आधारित मूक नाटिका प्रस्तुत की गई. नए सत्र वर्ष 2023-24 के लिए शालेय सदस्य प्रतिनिधि मंडल की नियुक्ति इस अवसर पर की गई. इसमें शालेय कैप्टन कैडेट यश सरकाटे, उपकप्तान मन वरखडे, सहायक कप्तान शौर्य जोशी की नियुक्ति की गई.
शिवाजी, सुभाष और जवाहर इन गृहों के प्रमुख के रुप में शुभम प्रजापति, तन्मय लोखंडे, अस्मित शिरभाते की नियुक्ति की गई. गृह उपप्रमुख के रुप में अजिंक्य जावरे, अर्थव साबले, क्रिश वरखडे की नियुक्ति की गई तथा ऑलराउंडर विद्यार्थी के रुप में प्रिंस यादव का चयन किया गया. इस स्थापना दिन निमित्त होनहार विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई. इसमें प्रियांशु अकोलकर, अलेक्स काले, हर्षल नेमाडे, ओमकांत नाथे, सार्थक अतकरे, भवदीप चौधरी, युवराज मोहोड, प्रतिक आठवले, शौर्य जोशी, अमान गायकवाड का समावेश था. श्री वल्लभ कास्देकर ने स्व. सूर्यकांत जोग का चरित्रात्मक परिचय दिया. वीरगाथा आयुष भावसार और ओमराज पाटिल ने कथन की. शाला का अनुभव प्रांजल येवले, सुमित बसु, रोहन यादव, कृष्णा यादव, आरोह बजबारिले और मल्हार पतकी ने विषद किया. कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों ने पुलवामा हमला यह संदीप सावरकर दिग्दर्शित मूक नाटिका प्रस्तुत की. इस अवसर पर डॉ. प्रशांत नाईक, डॉ. के. एम कुलकर्णी ने अपने समयोचित विचार प्रस्तुत किए. कार्यक्रम का संचालन राम तिवारी व आयूष भावसार ने तथा आभार प्रदर्शन राहुल हिरणखेडे ने किया. कार्यक्रम में शाला के सभी शिक्षक, विद्यार्थी, शाला के कमांडर ब्रिगेडियर संग्राम दलवी, प्राचार्य राजेंद्र चर्जन समेत अनेक लोग उपस्थित थे.

 

 

Related Articles

Back to top button