अमरावती

प्रहार संगठन में सभी को साथ लेकर चलने की क्षमता

संग्रामपुर नगर पंचायत के पार्षदों ने बच्चू कडू के प्रति जताई अपनी आस्था

अमरावती/दि.3– प्रहार संगठन के संस्थापक अध्यक्ष तथा विधायक बच्चू कडू में सभी को साथ लेकर चलने की क्षमता हैं. अमरावती में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सभी लोग संगठन के नेता के समर्थन के लिए पहुंचे थे, ऐसा बुलढाणा जिले के संग्रामपुर नगर पंचायत के पार्षद वैभव गायकी और अमित पाशा के साथ अन्य पार्षद व कार्यकर्ताओं ने अमरावती मंडल से हुई मुलाकात में कहा.
50 खोके लेने का आरोप विधायक रवि राणा व्दारा विधायक बच्चू कडू पर किए जाने के बाद राजनीती काफी गरमा गई थी. दोनो नेताओं व्दारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप किए जा रहे थे. पश्चात गंभीर आरोप लगाने पर बच्चू कडू ने रवि राणा के खिलाफ राजापेठ थाने में शिकायत दर्ज की थी और अल्टीमेटम भी दिया था कि, यदि सबूत है तो रवि राणा 1 नवंबर को दोपहर 12 से 4 बजे तक नेहरु मैदान के टाउन हॉल में लाकर उसे सिद्ध कर बताए, लेकिन रवि राणा ने स्पष्ट कहा था कि, वह टाउन हॉल नहीं जाएंगे. पश्चात संपूर्ण राज्य में राजनीतिक वातावरण गरमा गया था. इस दौरान बच्चू कडू ने मंगलवार 1 नवंबर को अमरावती के नेहरु मैदान में शक्ती प्रदर्शन के रुप में प्रहार संगठन का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर अपनी आगे की राजनीतिक भूमिका स्पष्ट करने की घोषणा की थी. लेकिन एक दिन पूर्व ही राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इन दोनो विधायकों को मुंबई बुलाकर मध्यस्थी कर मामला सुलझा लिया था. इस कारण सभी का ध्यान प्रहार के कार्यकर्ता सम्मेलन पर केंद्रीत था. राज्य के विभिन्न जिलोें से हजारों की संख्या में प्रहार कार्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस सम्मेलन में शामिल हुए. इनमें बुलढाणा जिले के संग्रामपुर नगर पंचायत के 12 पार्षद और कार्यकर्ताओं का भी समावेश था. सम्मेलन के बाद सर्किटहाउस पर हुई मुलाकात में नगरपंचासत के पार्षद अमित पाशा, डॉ. अनंत चोपडे, वैभव गायकी, उपाध्यक्ष व गुटनेता शंकर पुरोहित, हरिभाऊ तायडे, निलेश मोरखडे, शेख साबीर शेय अयुब, सै. इरफान आदि ने बताया कि, प्रहार संगठन में सेवाभाव और सभी को साथ लेकर चलने की क्षमता है इस कारण वह प्रहार संगठन के साथ जुडे है और संग्रामपुर नगर पंचायत में 17 में से 12 सदस्य प्रहार के हैं. उनके नेता बच्चू कडू पर लगाए गए आरोप को लेकर सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता संतप्त थे, लेकिन सम्मेलन के एक दिन पूर्व मामला सुलझने की जानकारी मिल गई थी. फिर भी दिव्यांग व किसानों के नेता बच्चू कडू के विचार सुनने और उनके समर्थन के लिए सभी लोग इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए अमरावती पहुंचे. जो किचड बच्चू भाऊ पर उछाला जा रहा था उस पर फुलस्टॉप लगने से हमें खुशी मिली है ऐसा भी वैभव गायकी ने कहा.                                     सत्ता में रहे तो ही विकास संभव
हमारे नेता बच्चू कडू निर्दलीय विधायक है और दिव्यांग, किसान सहित गरिबों के लिए प्रहार संगठन के माध्यम से अनेक सेवाभाव कार्य चलाए जाते है. लेकिन संगठन के पदाधिकारियों को गांव का कोई विकास करना हो तो सत्ता में रहना आवश्यक हैं. संग्रामपुर नगर पंचायत के 17 सदस्यों में से 12सदस्य प्रहार के हैं. हमें नगर पंचायत परिक्षेत्र का विकास करना है सत्ता में रहे तो, यह संभव हो सकता हैं. चुनाव के समय हमने सभी से विकास करने के वादे भी किए है अब हमें वह पूर्ण करना हैं.
– शंकर पुरोहित, गुट नेता नगर पंचायत संग्रामपुर

Related Articles

Back to top button